गौतम गंभीर ने तीसरे टेस्ट के लिए टीम इंडिया में किए दो बदलाव, इस प्लेयर को किया बाहर

punjabkesari.in Friday, Jan 07, 2022 - 03:16 PM (IST)

खेल डैस्क : टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज गौतम गंभीर ने सुझाव दिया है कि टीम इंडिया को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टेस्ट के लिए प्लेइंग-11 में में बदलाव करने चाहिए। विराट कोहली पीठ में ऐंठन के कारण दूसरा टेस्ट नहीं खेले थे। उनकी जगह आए हनुमा विहारी ने उपयोगी पारियां खेलीं। ऐसे में तीसरे टेस्ट के लिए प्लेइंग-11 पर एक शो के दौरान गंभीर ने कहा कि रहाणे के स्थान पर विराट कोहली और नंबर 5 पर हनुमा विहारी ठीक है। विहारी ने बनाए तो सिर्फ 60 रन लेकिन दूसरी पारी में उन्होंने अहम योगदान दिया। वैसे भी हमारा देश आंकड़ों के प्रति जुनूनी रहता है। मायने रखता है कि आंकड़े क्या कहते हैं।

रहाणे की जगह विहारी क्यों, सवाल पर गंभीर ने कहा- यह देखना आवश्यक है कि हनुमा विहारी ने किस तरह बल्लेबाजी की। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट केवल आंकड़ों का खेल नहीं है। वहां जिस जगह खेलने गया वहां काफी दबाव था। उसके बावजूद उसने नियंत्रण से बल्लेबाजी की। मैं निश्चित रूप से नंबर 5 पर हनुमा विहारी के साथ जाऊंगा। रहाणे की जगह कोहली आएंगे।

वहीं, गंभीर ने मोहम्मद सिराज पर भी बात की। उन्होंने कहा कि अगर सिराज फिट नहीं हैं तो मैं टीम में उमेश यादव को लूंगा। अगर सिराज फिट नहीं हैं, तो यादव के साथ जाएं क्योंकि उन्होंने आखिरी टेस्ट मैच में शानदार प्रदर्शन किया था। गंभीर ने कहा कि अनुभवी ईशांत शर्मा की भी जगह बन सकती है लेकिन हमें देखना होगा कि सिराज के आसपास की गेंदबाजी उमेश यादव ही करते हैं। 

Content Writer

Jasmeet