हीरो कल्चर पर गौतम गंभीर के तीखे बोल, कहा- 'धोनी-कोहली' को पूजना बंद करें

punjabkesari.in Tuesday, Sep 20, 2022 - 01:43 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : पूर्व भारतीय ओपनर गौतम गंभीर ने हीरो कल्चर पर सवाल खड़े करते तीखे शब्दों का प्रयोग करते हुए कहा कि फैन्स को किसी विशेष खिलाड़ी को नहीं बल्कि भारतीय क्रिकेट को पूजना चाहिए, वरना यह क्रिकेट के लिए अच्छा नहीं होगा। 

गंभीर ने कहा कि हमें कपिल देव, विराट कोहली या फिर एमएस धोनी जैसे खिलाड़ियों की बात छोड़कर सिर्फ टीम पर बात करनी चाहिए। हमें किसी एक खिलाड़ी को बड़ा बनाने की जगह पूरी टीम को बड़ा बनाने पर ध्यान देना चाहिए। उन्होंने एशिया कप में अफगानिस्तान के मैच का हवाला देते हुए कहा कि कोहली ने बेशक अच्छी पारी खेली और शतक लगाया, लेकिन तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने 5 विकेट लिए लेकिन उस पर किसी ने बात नहीं की। मैं उस दौरान कमेंट्री के दौरान लगातार भुवी के बारे में बात कर रहा था। 

गंभीर ने कहा कि हमें किसी एक खास खिलाड़ी को हीरो बनाने की संस्कृति से ऊपर उठना होगा। उन्होंने कहा, इसकी शुरुआत साल 1983 में वनडे वर्ल्ड कप के बाद से हुई। इसके बाद सिर्फ कपिल देव की बात होती थी और फिर साल 2007 और 2011 वर्ल्ड कप के बाद कपिल की जगह धोनी ने ली और फिर विराट कोहली हीरो बन गए। भारतीय क्रिकेट सिर्फ एक या दो खिलाड़ियों से नहीं चलता है, टीम में 15 लोग होते हैं सबका योगदान होता है। हमें किसी एक को हीरो बनाने के बजाए सबकी बातें करनी चाहिए क्योंकि सब टीम के लिए हीरो हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News