रोहित दक्षिण अफ्रीका टेस्ट सीरीज से बाहर, गंभीर बोले- ये युवा खिलाड़ियों के लिए शानदार मौका

punjabkesari.in Tuesday, Dec 14, 2021 - 12:24 PM (IST)

नई दिल्ली : भारतीय क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा हैमस्ट्रिंग चोट के कारण आगामी दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं। वहीं रोहित के बाहर होने पर पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर ने कहा कि ये युवा खिलाड़ियों के लिए भारत को गौरवान्वित करने का शानदार मौका है। 

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने सोमवार को पुष्टि की कि रोहित हैमस्ट्रिंग की समस्या के कारण दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं। गंभीर ने कहा कि यह भारत के लिए एक बड़ा झटका है और जिस तरह से उसने इंग्लैंड में बल्लेबाजी की, वह दक्षिण अफ्रीका जाना पसंद करेगा क्योंकि वह अच्छे फॉर्म में रहते हुए टेस्ट से चूकना नहीं चाहेगा। उसे सिर्फ उप-कप्तान के रूप में नियुक्त किया गया था। इसलिए यह एक बड़ा झटका है। रोहित शर्मा की जगह प्रियांक पांचाल को टेस्ट टीम में शामिल किया गया है। 

गंभीर ने कहा, युवाओं के लिए इस अवसर को लेने और देश को गौरवान्वित करने का शानदार अवसर है। रोहित को हाल ही में टीम के उप-कप्तान के रूप में नियुक्त किया गया था, को रविवार को मुंबई में अपने प्रशिक्षण सत्र के दौरान बाएं हैमस्ट्रिंग में चोट लग गई थी। 

दक्षिण अफ्रीका टेस्ट के लिए भारतीय टीम : विराट कोहली (कप्तान), प्रियांक पांचाल, केएल राहुल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, श्रेयस अय्यर, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), आर अश्विन, जयंत यादव, इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, जसप्रीत बुमराह, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News