गौतम गंभीर ने की धोनी की प्रशंसा, बोले- वह भारत के सबसे बेहतरीन कप्तान

punjabkesari.in Monday, Apr 08, 2024 - 08:09 PM (IST)

खेल डैस्क : आईपीएल 2024 में चेन्नई के खिलाफ मैच से पहले गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने एमएस धोनी (MS Dhoni) की भारत के सर्वोत्तम कप्तान के रूप में सराहना की। गंभीर ने धोनी की योजनाओं और स्पिनर्स पर नियंत्रण के कौशल की सराहना की और उन्हें खेल का फिनिशर भी माना। धोनी की चतुर मानसिकता की प्रशंसा करते हुए उन्होंने यह भी कहा कि जब तक धोनी मैदान पर हैं, विरोधी टीम आखिरी गेंद तक यह नहीं सोच सकती कि वह जीत जाएगी।


गंभीर ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा कि धोनी अब तक के सबसे बेहतरीन कप्तान है। गंभीर बोले- मैं हर मैच में जीतना चाहता था। मैं अपने मन से बिलकुल साफ हूं। दोस्तो। मैचों के दौरान उनका सम्मान है। एमएस धोनी भारत के सबसे सफल कप्तान हैं। मुझे नहीं लगता कि कोई भी कप्तान इतना सफल होगा जितने वह हैं। उन्होंने 3 आईसीसी खिताब जीते हैं। जब आईपीएल में धोनी के खिलाफ मेरी लड़ाई की बात आती है तो धोनी अपनी 'सामरिक मानसिकता' के कारण इसका आनंद लेते हैं। हां, आईपीएल में मैंने भी इसका हर तरह से आनंद लिया है क्योंकि मुझे पता था कि एमएस के पास वह सामरिक मानसिकता है। वह रणनीति के मामले में बहुत अच्छे हैं।


गंभीर ने कहा कि धोनी जानते है कि स्पिनरों को कैसे नियंत्रित करना है। किसी बल्लेबाज के खिलाफ फील्डिंग कैसे लगानी है। वह कभी हार नहीं मानते। वह अपनी टीम में अक्सर नंबर 6 या 7 पर बल्लेबाजी करता था। हम जानते थे कि जब तक वह वहां रहेगा, वह खेल खत्म कर सकता है। भले ही उन्हें एक ओवर में 20 रन चाहिए हों और एमएस अगर क्रीज पर हैं तो वह खेल को खत्म कर सकते हैं। आगामी मैच में मुझे पता है कि मेरे पास सुपर किंग्स को चुनौती देने के लिए अच्छा गेंदबाजी आक्रमण है। लेकिन यह भी जानता हूं कि वह जल्दी हार नहीं मानेंगे। चेन्नई उस तरह की टीम है, जिसके खिलाफ आखिरी गेंद फेंके जाने तक आप नहीं जान सकते कि आप जीत रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News