युजवेंद्र चहल की गेंदबाजी पर उठाए Gautam Gambhir ने सवाल, ऐसा नहीं होने वाला

punjabkesari.in Monday, Jun 13, 2022 - 06:59 PM (IST)

खेल डैस्क : दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले 2 टी-20 मैचों में भारतीय स्पिनर युजी चहल अपना जलवा दिखाने में नाकाम रहे। दोनों टी-20 में भारतीय टीम को हार झेलनी पड़ी। कटक टी-20 गंवाने के बाद टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज गौतम गंभीर ने युजी चहल की गेंदबाजी पर सवाल उठाए। उन्होंने कहा- चहल ने मैच में वैरायटी पर ध्यान ही नहीं दिया वह केवल टाइट गेंदबाजी पर ही फोकस करते नजर आए। इसी कारण वह महंगे भी साबित हुए।

चहल का दूसरे टी-20 में प्रदर्शन औसत रहा था। उन्होंने अपने 4 ओवरों के 49 रन गंवा दिए। उन्हें सिर्फ अफ्रीकी कप्तान टेम्बा बावुमा का विकेट मिला लेकिन उनके इस ओवर में 23 रन भी पड़े। इस पर बात करते हुए गंभीर ने कहा- चहल अपनी पेस में बदलाव लेकर नहीं आए और टाइट लेंथ पर गेंदबाजी करते रहे। अपनी पेस में वैरायटी लाना काफी जरूरी है। अगर चहल ये सोचें कि मैं टाइट गेंदबाजी करके विकेट निकाल लूंगा तो फिर ऐसा नहीं होने वाला है। वो लेफ्ट ऑर्म स्पिनर का काम है। एक फिंगर स्पिनर आपका डिफेंसिव बॉलर होता है लेकिन रिस्ट स्पिनर अटैकिंग ऑप्शन होता है। 

गंभीर ने कहा कि चहल को अटैकिंग माइंडसेट के साथ खेलना होगा। वह 4 ओवरों में 50 रन भी दें लेकिन 3 विकेट भी निकाल सकते हैं। ऐसा होने से टीम इंडिया जीत की स्थिति में पहुंच सकती है। लेकिन अगर 40-50 रन देकर एक ही विकेट ले रहे हैं तो यह चिंता की बात है। बता दें कि टीम इंडिया अपने पहले दोनों मुकाबले गंवा चुकी है। कटक टी-20 में भुवनेश्वर कुमार को छोड़कर रुतुराज गायकवाड़, हार्दिक पांड्या और कप्तान रिषभ पंत अपने बल्लेबाजी से सबको प्रभावित करने में नाकाम रहे थे। 

 

यह भी पढ़ें:- 21 हजार 275 करोड़ रुपए में बिके भारतीय उपमहाद्वीप में IPL के टीवी राइट्स

यह भी पढ़ें:- इंग्लैंड के क्रिकेटर स्टुअर्ट ब्रॉड के पब में लगी आग, कहा- शुक्र है कि कोई हताहत नहीं हुआ

Content Writer

Jasmeet