गौतम गंभीर की आईपीएल में वापसी, लखनऊ फ्रेंचाइजी के बने मेंटोर

punjabkesari.in Saturday, Dec 18, 2021 - 04:42 PM (IST)

नई दिल्ली : भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर को इंडियन प्रीमियर लीग आईपीएल 2022 से पहले शनिवार को नई लखनऊ फ्रेंचाइजी का मेंटोर नियुक्त किया गया। दिल्ली के सांसद गंभीर अपनी कप्तानी में कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) को दो आईपीएल खिताब दिला चुके हैं। गंभीर ने एक बयान में कहा- डा संजीव गोयंका और आरपीएसजी ग्रुप का मुझे अपनी टीम में यह शानदार मौका देने के लिए शुक्रिया। 

समझा जाता है कि गौतम के साथ उनके एक बार के दिल्ली और कोलकाता टीम के साथी विजय दहिया भी फ्रेंचाइजी में शामिल हुए हैं। पूर्व भारतीय विकेटकीपर विजय को सहायक कोच के रूप में शामिल किया गया है, जो वर्तमान में उत्तर प्रदेश राज्य टीम के मुख्य कोच हैं। संजीव गोयनका ने टीम में गौतम का स्वागत करते हुए उनके बेदाग करियर की सराहना की। उन्होंने कहा कि मैं उनके क्रिकेटिंग दिमाग का सम्मान करता हूं और उनके साथ काम करने के लिए उत्सुक हूं। 

वहीं गौतम ने इस बारे में कहा- डॉ. गोयनका और आरपीएसजी ग्रुप को उनके सेटअप में मुझे यह शानदार अवसर प्रदान करने के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद। एक प्रतियोगिता जीतने की आग अभी भी मेरे अंदर जलती है। एक विजेता की विरासत छोडऩे की इच्छा अभी भी मुझे चौबीसों घंटे बेचैन करती है। मैं ड्रेसिंग रूम के लिए नहीं, बल्कि उत्तर प्रदेश की आत्मा और साहस के लिए प्रतिस्पर्धा करूंगा।

उल्लेखनीय है कि 40 वर्षीय गौतम ने नौ साल के अंतरराष्ट्रीय करियर में 58 टेस्ट, 147 वनडे और 37 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं। वहीं उन्होंने 10 सीजन तक आईपीएल खेला, जिसमें उन्होंने 154 मैचों में दिल्ली और कोलकाता की टीमों का प्रतिनिधित्व किया।

Content Writer

Jasmeet