IPL से पहले बोले गौतम गंभीर- केवल एक ही खिलाड़ी कर सकता है बुमराह का सामना

punjabkesari.in Thursday, Sep 16, 2021 - 01:33 PM (IST)

नई दिल्ली : पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर का मानना ​​है कि जसप्रीत बुमराह जैसे खिलाड़ी का मुकाबला केवल एक ही व्यक्ति कर सकता है और वह थे एबी डिविलियर्स। कोलकाता नाइट राइडर्स के पूर्व कप्तान ने आगे कहा कि विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के पास कई अच्छे खिलाड़ी हैं जो विपक्ष पर हावी हो सकते हैं। 

बायो-बबल में कोविड के मामले सामने आने और आईपीएल 2021 के मई में स्थगित होने से पहले आरसीबी ने अपने सात मैचों में से पांच में जीत हासिल की थी और अंक तालिका में तीसरे स्थान पर है। लीग का दूसरा चरण 19 सितम्बर से यूएई में शुरू होगा जबकि कोहली एंड कंपनी अपने अभियान की शुरुआत 20 सितंबर को अबू धाबी में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ करेगी। 

एक स्पोर्ट्स चैनल से बातचीत के दौरान गंभीर ने कहा, उन्हें (विराट) एबी डिविलियर्स और ग्लेन मैक्सवेल जैसे लोग मिले हैं, जो एक बहुत बड़ी बात है। एबी एक बड़े खिलाड़ी है क्योंकि केवल एक ही है वह व्यक्ति जो जसप्रीत बुमराह जैसे किसी व्यक्ति का सामना कर सकता है और वह एबी डिविलियर्स था। मैंने किसी और को नहीं देखा जिसने बुमराह के खिलाफ लगातार ऐसा किया हो, लेकिन एबी एक सनकी है। 

क्रिकेटर से राजनेता बने गंभीर ने कोहली और डिविलियर्स पर दबाव की मात्रा पर भी प्रकाश डाला क्योंकि वे एक खिताब जीत के लिए जड़ें जमाएंगे। उन्होंने कहा, हां जाहिर है कि विराट के स्तर से वे बाहर जाकर विपक्ष पर हावी होना चाहते हैं, खासकर आईपीएल में। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट है जहां आपके पास पांच या छह शीर्ष अंतरराष्ट्रीय गेंदबाज हैं जो आपके पास आईपीएल में नहीं है। 

पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने कहा, आपको शायद दो या तीन अंतरराष्ट्रीय गेंदबाज मिलते हैं और फिर आपके पास घरेलू गेंदबाज भी हैं जिन पर आप हावी हो सकते हैं। इसलिए शायद विराट और एबी पर भी बहुत दबाव है जो एक कारण हो सकता है। साल दर साल अगर आप नहीं जीतते हैं तो दबाव भी बढ़ता रहता है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News