गावस्कर ने शुभमन को दिया नया नाम, बोले- आछा है कि आप बुरा नहीं मानेंगे

punjabkesari.in Sunday, Jan 22, 2023 - 12:57 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: शनिवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत ने तीन मैचों की वनडे सीरीज के दूसरे मैच में 8 विकेट से शानदार जीत हासिल की और सीरीज में 2-0 से अजय बढ़त बना ली। भारत ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला लिया और गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत न्यूजीलैंड को 108 रनों पर समेट दिया। इसके बाद भारतीय बल्लेबाजों ने 21वें ओवर में ही 2 विकेट के नुकसान पर यह लक्ष्य हासिल कर लिया। पिछले मैच में दोहरा शतक लगाने वाले युवा सलामाी बललेबाज शुभमन गिल ने इस मैच में नाबाद 40 रनों की पारी खेल भारत को जीत दिलाई।

वहीं, दिग्गज बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने सीरीज जीतने के बाद एक मनोरंजक बातचीत के दौरान भारत के धुरंधर सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल को एक नया उपनाम दिया है। सुनील गावस्कर ने इंटरव्यू के दौरान कहा, "मैंने आपको एक नया उपनाम दिया है, 'स्मूथमैन गिल'। मुझे आशा है कि आप बुरा नहीं मानेंगे।"

शुभमन गिल ने भारतीय दिग्गज की तारीफ सुनकर कहा, "मुझे बिल्कुल भी आपत्ति नहीं है, सर।"

गौरतलब है गिल पहले वनडे अपनी सनसनीखेज पारी के बाद वनडे मैचों दोहरा शतक लगाने वाले सबसे कम उम्र के क्रिकेटर बन गए हैं। अपनी रिकॉर्ड-सेटिंग पारी के दौरान, वह शिखर धवन और विराट कोहली के पिछले रिकॉर्ड को तोड़ते हुए, सबसे तेज 1000 एकदिवसीय रन बनाने वाले भारतीय भी बन गए। वह एकदिवसीय इतिहास में संयुक्त रूप से सबसे तेज 1000 रन बनाने वाले दूसरे खिलाड़ी भी बने हैं।

गिल के सीमित ओवरों क्रिकेट के इस शानदार प्रदर्शन के बाद ऐसा माना जा रहा है कि उन्हें टेस्ट में केएल राहुल से आगे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में मौका मिल सकता है। भारतीय टीम को वनडे सीरीज के बाद न्यूजीलैंड के साथ 3 मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है और इसके बाद 9 फरवरी से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 4 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है। यह सीरीज दोनों टीमों के लिए काफी अहम रहने वाली हैं, क्योंकि दोनों टीमें विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में अपनी जगह पक्की करना चाहती हैं।

Content Editor

Ramandeep Singh