हार्दिक पांड्या की परिपक्वता से प्रभावित हुए गावस्कर, कहा- बहुत अच्छा क्रिकेट खेला

punjabkesari.in Thursday, Dec 03, 2020 - 02:14 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने 92 रन की नाबाद पारी खेली। उन्होंने 76 गेंदों का सामना किया और अपनी पारी के दौरान 7 चौके और एक छक्का लगाया। ये पांड्या की वनडे में पांचवीं सबसे बड़ी पारी थी। इससे पहले भी पांड्या ने वनडे में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ही तीन पारियां खेली थी। पांड्या की बल्लेबाजी देख पूर्व भारतीय दिग्गज सुनील गावस्कर उनसे काफी प्रभावित हुए हैं। 

गावस्कर ने मैच के बाद कहा, बहुत स्मार्ट, इस युवा (पांड्या) ने बहुत अच्छा क्रिकेट खेला जो हर खेल के साथ बड़ी परिपक्वता दिखा रहा है। यहां तक कि पहले मैच में जब उसने 90 रन बनाए तो परिपक्वता दिखाई दी और आज विराट कोहली के आउट होने के बाद इस तथ्य की पहचान हो गई कि उन्हें अंत तक बल्लेबाजी करने की जरूरत है। अगर भारत को कुल स्कोर हासिल करना है तो वे बचाव कर सकते हैं। जिस तरह से उसने और जडेजा ने उस पारी की योजना बनाई, जिसमें उन्होंने 40-42 ओवर तक समझदारी से बल्लेबाजी की और फिर उन्होंने तेजी लाना शुरू किए और इससे खेल में अंतर आया। 

इस 71 वर्षीय क्रिकेटर ने कहा, लेकिन आप जानते हैं कि जहां तक मेरा सवाल है, विकेटों के बीच दौड़ने से फर्क पड़ता है। यदि आप गेंद को अच्छी टाइमिंग से ताकत के साथ हिट कर सकते हैं, छक्के लगा सकते हैं। लेकिन वे फील्डर की नाक के नीचे दूसरा रन चुरा रहे थे। गेंद सीधे लॉन्ग-ऑफ और लॉन्ग-ऑन पर फील्डर के पास जा रही थी और ये दोनों ही सर्वोच्च एथलीट हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Sanjeev

Recommended News

Related News