डु प्लेसिस के आरसीबी का कप्तान बनाने पर गावस्कर बोले- मैं बिल्कुल भी हैरान नहीं हूं

punjabkesari.in Sunday, Mar 13, 2022 - 03:06 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने हाल ही में आगामी आईपीएल 2022 सीजन के लिए फाफ डु प्लेसिस के रूप में अपने नए कप्तान की घोषणा की और कई पूर्व क्रिकेटरों और विशेषज्ञों ने इसे बेहतरीन फैसले के रूप में देखा। डु प्लेसिस  को आईपीएल 2022 मेगा नीलामी में आरसीबी ने 7 करोड़ रुपए में खरीदा था। आरसीबी के इस फैसले पर सुनील गावस्कर ने भी अपनी राय रखी है। 

विराट कोहली ने आईपीएल 2021 के समापन के बाद भूमिका से हटने से पहले 2013 से पिछले सीजन तक फ्रैंचाइज़ी का नेतृत्व किया। पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर ने कहा कि कप्तानी अनुभव का भार, नेतृत्व की गुणवत्ता का भार जो आप फाफ डु प्लेसिस में देखते हैं। मैं बिल्कुल भी हैरान नहीं हूं। 

उन्होंने कहा कि याद रखें, उन्होंने दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट को आगे बढ़ाया। दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट में एक समय ऐसा भी आया जब थोड़ी उथल-पुथल मची हुई थी। वह टीम को एक साथ लाने और दक्षिण अफ्रीका को शीर्ष पर पहुंचाने में कामयाब रहे। जाहिर है कि आरसीबी द्वारा फाफ डु प्लेसिस को कप्तानी सौंपने का एक शानदार फैसला। 

उन्होंने कहा कि एबी डिविलियर्स की अनुपस्थिति भरने के लिए इसमें कोई संदेह नहीं है। फाफ डु प्लेसिस बल्लेबाजी की शुरुआत करेंगे। वह आगे से नेतृत्व करना चाहते हैं, रास्ता दिखाना चाहते हैं। आरसीबी के लिए यह रोमांचक समय है।' 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News