पाकिस्तान के खिलाफ शानदार पारी के लिए गावस्कर ने की कोहली की तारीफ

punjabkesari.in Tuesday, Oct 26, 2021 - 08:01 PM (IST)

दुबई : महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने पाकिस्तान के खिलाफ टी20 विश्व कप में भारतीय कप्तान विराट कोहली की 57 रन की पारी की तारीफ करते हुए कहा कि कठिन हालात में खेली गई यह शानदार पारी थी। कोहली ने पांच चौकों और एक छक्के की मदद से 49 गेंद में 57 रन बनाए लेकिन भारत को पाकिस्तान ने दस विकेट से हरा दिया। विश्व कप में पाकिस्तान की भारत पर यह पहली जीत थी।

गावस्कर ने कहा कि यह शानदार पारी थी क्योंकि भारत ने पावरप्ले में ही सलामी बल्लेबाजों के विकेट गंवा दिए थे लिहाजा कोहली के कंधों पर बड़ी जिम्मेदारी थी । उसे पारी को ढर्रे पर लाना था और रनगति भी बढ़ानी थी।कोहली ने जिस तरह से पारी खेली, वह अद्भुत थी और खासकर शाहीन अफरीदी को जो छक्का लगाया, वह कमाल का था। गावस्कर ने पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी की भी तारीफ की। उन्होंने कहा कि जिस अंदाज में वह गेंदबाजी कर रहा था, दाहिने हाथ से सही कोण बनाकर गेंद डालने के बाद वह स्विंग का जैसे इस्तेमाल कर रहा था। ऐसे में कोहली का इस तरह से खेलना जरूरी था। बाहर निकलकर खेलने से ही वह अफरीदी के सामने रन बना सका।

पूर्व बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण ने कहा कि पाकिस्तान से मिली हार से तीन सबक मिलते हैं। उन्होंने कहा कि पहला सबक यह कि पावरप्ले में विकेट नहीं गंवाना है क्योंकि फिर आप इसका फायदा नहीं उठा सकते। इसी तरह गेंदबाजी करते हुए पावरप्ले में विकेट लेना है खासकर जब आपने ज्यादा रन नहीं बनाए हैं। इसके अलावा गेंदबाजों का विविधता का इस्तेमाल करना जरूरी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News