IND vs NZ : सुंदर को दूसरे टेस्ट में मिला मौका, गावस्कर बोले- टीम इंडिया घबरा गई है

punjabkesari.in Thursday, Oct 24, 2024 - 11:08 AM (IST)

पुणे (महाराष्ट्र) : दिग्गज भारतीय बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने पुणे में न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के दौरान स्पिनर कुलदीप यादव को टीम से बाहर किए जाने पर निराशा व्यक्त की और कहा कि मेजबान टीम द्वारा स्पिन गेंदबाजी ऑलराउंडर वाशिंगटन सुंदर को अंतिम एकादश में शामिल करने का कदम 'घबराहट' का संकेत है। 

न्यूजीलैंड के कप्तान टॉम लाथम ने गुरुवार को पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट संघ (एमसीए) स्टेडियम में भारत के खिलाफ तीन मैचों की श्रृंखला के दूसरे टेस्ट मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। भारत की ओर से तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज, बल्लेबाज केएल राहुल और स्पिनर कुलदीप यादव बाहर बैठे। गर्दन में अकड़न के कारण पहला टेस्ट मैच छोड़ने वाले शुभमन गिल की अंतिम एकादश में वापसी हुई है। आकाश दीप ने सिराज की जगह ली जबकि वॉशिंगटन सुंदर ने मार्च 2021 के बाद से अपने पहले टेस्ट मैच में कुलदीप की जगह ली। 

टीम इंडिया के लिए यह मैच जीतना बहुत जरूरी है, क्योंकि वे सीरीज में 1-0 से पीछे हैं। रोहित शर्मा की अगुआई वाली टीम को अपने 12 साल के घरेलू वर्चस्व को बनाए रखने और आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) के फाइनल में हैट्रिक बनाने की अपनी संभावनाओं को मजबूत करने के लिए यह मैच जीतना होगा क्योंकि उन्हें ऑस्ट्रेलिया से कड़ी चुनौती का सामना करना पड़ेगा। 

मैच के दौरान ऑन एयर बोलते हुए गावस्कर ने कहा कि बल्लेबाजी को बढ़ावा देने के लिए सुंदर को शामिल करने का कदम घबराहट में उठाया गया कदम था। उन्होंने कहा, 'मुझे नहीं लगता कि चोट की चिंता होने पर ही बहुत सी टीमें तीन बदलाव करेंगी। वॉशिंगटन सुंदर को शामिल करना बताता है कि वे अपनी बल्लेबाजी को लेकर चिंतित हैं। उनकी गेंदबाजी से ज़्यादा, उन्हें निचले क्रम में उनकी बल्लेबाजी की जरूरत है। हां, न्यूजीलैंड की बल्लेबाजी इकाई में बाएं हाथ के बल्लेबाजों के बारे में बहुत चर्चा हो रही है, लेकिन मैं कुलदीप यादव को चुनता, जो बाएं हाथ के बल्लेबाजों से भी मुकाबला जीत सकते हैं।'

प्लेइंग इलेवन

भारत : यशस्वी जायसवाल, रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, ऋषभ पंत (विकेट कीपर), सरफराज खान, रवींद्र जडेजा, वाशिंगटन सुंदर, रविचंद्रन अश्विन, आकाशदीप, जसप्रीत बुमराह 

न्यूजीलैंड : टॉम लेथम (कप्तान), डेवोन कॉनवे, विल यंग, ​​रचिन रवींद्र, डेरिल मिशेल, टॉम ब्लंडेल (विकेट कीपर), ग्लेन फिलिप्स, मिशेल सेंटनर, टिम साउथी, एजाज पटेल, विलियम ओरोर्के। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News