गावस्कर, सचिन, मांजरेकर ने भारतीय बल्लेबाजी पर उठाए सवाल

punjabkesari.in Saturday, Dec 19, 2020 - 07:27 PM (IST)

नई दिल्ली : भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर, पूर्व लीजेंड क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर और पूर्व खिलाड़ी संजय मांजरेकर ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले दिन-रात्रि टेस्ट में मिली करारी हार के बाद भारतीय बल्लेबाजी पर सवाल उठाए हैं। भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहली पारी में 53 रन की बढ़त हासिल की थी लेकिन दूसरी पारी में उसकी बल्लेबाजी ताश के पत्तों की तरफ बिखर गई और वह अपने टेस्ट क्रिकेट इतिहास का सबसे न्यूनतम 36 रन का स्कोर बनाकर ऑल आउट हुई।

Sports

गावस्कर ने कहा कि किसी भी टीम के लिए न्यूनतम स्कोर खड़ा करना अच्छा नहीं होता। लेकिन इस गेंदबाजी आक्रमण में अन्य कोई भी टीम होती तो वह भी जल्द आउट हो जाती। हो सकता है वे 36 पर नहीं सिमटते और शायद 80-90 रन बना लेते। लेकिन जोश हेजलवुड और पैट कमिंस ने जिस तरह गेंदबाजी की वो बेहतरीन थी। ऐसी गेंदबाजी में भारतीय बल्लेबाजों को दोषी ठहराना सही नहीं होगा।

सचिन ने ट्वीट कर कहा कि जिस तरह भारत ने पहली पारी में बल्लेबाजी और गेंदबाजी की वह अच्छा था और उस वक्त टीम की स्थिति सही थी लेकिन ऑस्ट्रेलिया ने तीसरे दिन वापसी की। यही टेस्ट क्रिकेट की खूबसूरती है। ऑस्ट्रेलिया को इस जीत के लिए बधाई। मांजरेकर ने कहा कि भारत ने अपने पिछले तीन टेस्ट मैचों में 165, 191, 242, 124, 244 और 36 रन बनाए हैं। यह साफ तौर पर दर्शाता है कि भारत को अपने डिफेंसिव कौशल में सुधार लाने की जरुरत है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News