गावस्कर बोले- बुमराह की नो बाॅल सबसे बड़ी समस्या

punjabkesari.in Friday, Aug 31, 2018 - 02:38 PM (IST)

नई दिल्लीः भारतीय दिग्गज क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने कहा कि जसप्रीत बुमराह की नो बाॅल सबसे बड़ी समस्या बनती जा रही है। तीसरे टेस्ट की दूसरी पारी में इंग्लैंड के पांच विकेट चटकाने वाले बुमराह इस दौरे पर बेहतरीन गेंदबाजी कर रहे हैं, लेकिन कहीं न कहीं उनकी नो बाॅल बाधा डाल रही है। साउथम्पटन में जारी चौथे टेस्ट में भी उन्हें नो बाॅल की वजह से शर्मसार होना पड़ा।

इंग्लैंड के कप्तान जो रूट को एक गेंद पर आउट करने के बाद मालूम चला की यह नो बॉल थी। हालांकि रूट बड़ी पारी नहीं खेल पाए और ईशांत शर्मा की गेंद पर 4 रन बनाकर आउट हो गए। यह पहली बार नहीं था जब बुमराह की गेंद पर कोई बल्लेबाज आउट हुआ और इसे नो बॉल करार दिया गया। इस बीच गावस्कर ने मानना है कि बुमराह को जल्द से जल्द इस परेशानी को सही करना होगा।

गावस्कर ने कहा, ''उनके (बुमराह) लिए यह एक बड़ी समस्या है। इसे ठीक करने के लिए उनको कड़ी मेहनत करनी होगी। यह सिर्फ उनके लिए ही झुंझलाहट पैदा करने वाली नहीं बल्कि टीम पर भी इसका असर पड़ता है। उन्हें लगता है विकेट मिल गई लेकिन सिर्फ इस वजह से कि गेंदबाज ने नो बॉल डाली अफसोस करना पड़ता है।''

फिल्हाल मैच के पहले दिन टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लेने पर इंग्लैंड की शुरूआत अच्छी नहीं रही। पहले दो विकेट तो 15 रनों पर ही टीम ने गंवा लिए थे। इसके बाद रूट, जाॅनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स भी कुछ कमाल नहीं कर पाए। फिर सैम कर्रन और मोइन अली ने 81 रनों की साझेदारी कर टीम का स्कोर 246 तक पहुंचाया। भारत ने पहले दिन बिना कोई विकेट खोए 19 रन बनाए।

Mohit