ज्योफ्री बायकॉट ने लगाई आदिल राशिद की क्लास, कहा- "बिगडै़ल बच्चा"

punjabkesari.in Tuesday, Jul 31, 2018 - 09:52 PM (IST)

बर्मिंघम : विवादों के बावजूद इंगलैंड टैस्ट टीम में जगह बना चुके आदिल राशिद की अब इंगलैंड के पूर्व दिग्गज कप्तान ज्योफ्री बायकॉट ने क्लास लगाई है। बायकॉट का कहना है कि राशिद जिस तरह की हरकते कर रहा है इससे वह खुद को ‘बिगड़ैल बच्चा’ साबित कर रहा है। बायकॉट ने कहा- इंग्लैंड ने आदिल राशिद के रूप में ऐसे खिलाड़ी का चयन किया है जिसका चयन वास्तव में होना ही नहीं चाहिए था। ऐसा खिलाड़ी जो यार्कशर की तरफ से चार दिवसीय क्रिकेट में नहीं खेलता है क्योंकि वह दिल से इसे नहीं चाहता है लेकिन वही इंग्लैंड की तरफ से टैस्ट मैच खेलेगा। बकवास।

यार्कशर भी राशिद से जता चुका है नाराजगी

यार्कशर ने भी राशिद के चयन पर नाराजगी जताई थी क्योंकि इस सत्र में इस स्पिनर ने खुद को लंबे प्रारूप के लिए अनुपलब्ध रखा था। बायकॉट ने कहा- वह कैसे उम्मीद कर सकता है कि यार्कशर इस खबर का स्वागत करेगा। उसे खुद के बारे में सोचना कि बजाय खुद को उनकी जगह रखकर सोचना चाहिए। इससे उसकी छवि बिगड़ैल बच्चे जैसी बन गई है। पूर्व कप्तान माइकल वान ने भी राशिद के चयन की आलोचना की थी जिस पर इस स्पिनर ने कड़े शब्दों में पलटवार किया था।

भविष्य में लोग वान को याद करेंगे, राशिद को नहीं

बायकॉट ने वान का पक्ष लेते हुए कहा- माइकल वान ने उसकी आलोचना की और उसने बिगड़े बच्चे की तरह जवाब दिया और कहा कि माइकल मूर्ख है और उसकी कोई नहीं सुनता है। इंग्लैंड के सर्वश्रेष्ठ कप्तान और बेहतरीन बल्लेबाज के लिये ऐसे शब्दों का उपयोग क्रिकेट प्रेमियों को सही नहीं लगा। उन्होंने कहा- मैं आदिल से कहता हूं कि वान को इंग्लैंड के सर्वश्रेष्ठ कप्तानों और बेहतरीन बल्लेबाज के रूप में याद किया जाएगा लेकिन दस साल में किसी को भी आदिल का टैस्ट मैचों में प्रदर्शन याद नहीं रहेगा। वह मैच विजेता नहीं है।

Jasmeet