WTC फाइनल में प्लेइंग इलेवन में मौका मिलेगा या नहीं, जानें उमेश यादव का जवाब

punjabkesari.in Wednesday, May 19, 2021 - 11:38 AM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला भारत और न्यूजीलैंड के बीच 18 से 22 जून के बीच खेला जाएगा। ये मुकाबला अहम रहने वाला है क्योंकि भारत टेस्ट चैम्पियनशिप जीतकर न्यूजीलैंड से पिछली हार (वर्ल्ड कप 20129) का बदलाव लेना चाहेगा। इसके लिए भारत ने टीम का ऐलान कर दिया है। लेकिन प्लेइंग इलेवन में किसे मौका मिलेगा ये एक बड़ा सवाल हैं। हालांकि तेज गेंदबाज उमेश यादव इसे लेकर चिंतित नहीं हैं। 

एक मीडिया हाउस से बातचीत के दौरान यादव ने कहा कि प्लेइंग इलेवन का हिस्सा होना या नहीं होना खेल का दूसरा हिस्सा है। आप कुछ मैच खेलते हैं और कुछ में बाहर होते हैं। लेकिन ट्रेनिंग के दौरान मैंने खुद को प्रेरित किया है ताकि मेरा माइंड और बॉडी पॉजिटिव रहे। इससे मुझे खुद को मजबूत रखने में सहायता मिलती है। यह सिर्फ पॉजिटिव मानसिकता के साथ खुद को फिट रखने के बारे में है, जो आपके कंट्रोल में है। 

गौर हो कि उमेश यादव ने भारत के लिए अब तक 48 टेस्ट खेले हैं और इस दौरान 94 इनिंग्स में गेंदबाजी करते हुए 3.56 की इकोनाॅमी रेट के साथ 148 विकेट्स अपने नाम किए हैं। इस दौरान उनका बेस्ट 6/88 रहा है।  

WTC फाइनल और इंग्लैंड सीरीज के लिए भारतीय टीम 

रोहित शर्मा, शुभमन गिल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान), हनुमा विहारी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, जसप्रीत बुमराह, इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर, उमेश यादव, केएल राहुल (फिटनेस मंजूरी के अधीन), रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर; फिटनेस मंजूरी के अधीन)।

स्टैंडबाय खिलाड़ी : अभिमन्यु ईश्वरन, प्रसिद्ध कृष्णा, अवेश खान, अर्जन नागवासवाला
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News