शुभमन से ओपनिंग करवाएं, रोहित तीसरे नंबर पर आएं : वसीम जाफर

punjabkesari.in Monday, Jan 29, 2024 - 06:40 PM (IST)

खेल डैस्क : भारत के पूर्व क्रिकेटर वसीम जाफर ने 2 फरवरी से शुरू होने वाले भारत बनाम इंगलैंड दूसरे टेस्ट से पहले टीम इंडिया में कुछ बदलावों का सुझाव दिया है। जाफर ने इस दौरान खराब फॉर्म में चल रहे शुभमन गिल का समर्थन किया है। उन्होंने कहा कि शुभमन को यशस्वी जायसवाल के साथ ओपन पर आना चाहिए। जाफर ने तर्क दिया कि शुभमन को वापस बल्लेबाजी क्रम में पदोन्नत करने से इस युवा खिलाड़ी के लिए काफी अच्छा हो सकता है। पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज ने यह भी कहा कि नंबर 3 पर जाने से कप्तान रोहित शर्मा को ज्यादा फर्क नहीं पड़ेगा क्योंकि वह स्पिन के अच्छे खिलाड़ी हैं।

 

Shubman Gill, Rohit Sharma, Wasim Jaffer, cricket news, sports, शुभमन गिल, रोहित शर्मा, वसीम जाफर, क्रिकेट समाचार, खेल

 

वसीम जाफर ने एक्स पर पोस्ट किया कि मेरी राय में गिल और जयसवाल को ओपनिंग करनी चाहिए और रोहित को दूसरे टेस्ट में नंबर 3 पर बल्लेबाजी करनी चाहिए। अपनी बारी के लिए बल्लेबाजी करने का इंतजार करने से शुभमन को मदद नहीं मिल रही है, बेहतर होगा कि वह पारी की शुरुआत करें। रोहित स्पिन को बहुत अच्छा खेलता है, इसलिए नंबर 3 पर बल्लेबाजी करने से उसे ज्यादा चिंता नहीं होनी चाहिए।


गौरतलब है कि रविवार को हैदराबाद में टीम इंडिया को पहले टेस्ट के दौरान हार का सामना करना पड़ा था। इसके साथ ही 5 टेस्ट मैचों की सीरीज में भारतीय टीम 0-1 से पीछे हो गई है। गिल ने दोनों पारियों में 23 और 0 रन बनाए। जब से भारतीय टीम में जायसवाल आए हैं वह ओपन कर रहे हैं। ऐसे में गिल को तीन नंबर पर आना पड़ रहा है। लेकिन तीन नंबर पर पिछली 10 पारियों में शुभमन एक भी अर्धशतक नहीं लगा पाए हें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News