एएफसी एशियाई कप की मेजबानी मिलना भारत के लिए बड़ी बात होगी : सुनील छेत्री

punjabkesari.in Saturday, Dec 19, 2020 - 01:24 PM (IST)

नयी दिल्ली : भारत के सर्वकालिक महान फुटबॉल खिलाड़ियों में शामिल सुनील छेत्री ने कहा कि 2027 एएफसी (एशियाई फुटबॉल परिसंघ) कप की मेजबानी मिलना देश के लिए ‘बहुत बड़ी’ बात होगी। अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआईएफएफ) ने बुधवार को कहा कि वह 2027 एएफसी एशियाई कप की मेजबानी का दावा पेश करेगा।

ब्लू टाइगर्स (भारतीय फुटबॉल टीम) का दो एशियाई कप (2011 और 2019) में नेतृत्व कर चुके छेत्री ने कहा कि यह फुटबॉल के प्रशंसको के लिए ‘सर्वश्रेष्ठ उपहार’ की तरह होगा। छेत्री ने कहा- अपने देश के लिए खेलने से बड़ा कुछ भी नहीं है और हमारे देश के लिए एएफसी एशियाई कप 2027 की मेजबानी से बड़ा कोई सम्मान नहीं होगा। मुझे लगता है कि यह देश में प्रशंसकों और सभी के लिए सबसे अच्छा उपहार होगा।

अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल में सक्रिय खिलाड़ियों में सबसे ज्यादा गोल करने के मामले में दूसरे स्थान पर काबिज छेत्री ने कहा- हमने भारत में 2017 में फीफा अंडर -17 (पुरुष) विश्व कप की मेजबानी की है। यह काफी बड़ी सफलता थी और आप इस टूर्नामेंट से निकलने वाली प्रतिभाओं को देख सकते हैं। हम 2022 में फीफा अंडर -17 महिला विश्व कप की मेजबानी करेंगे। मैं बेसब्री से उसका इंतजार कर रहा हूं।

उन्होंने कहा, ‘‘ एशियाई कप 2027 की मेजबानी हासिल करना और एशिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों को खेलते हुए देखना बड़ी बात होगी। मैं एआईएफएफ को शुभकामनाएं देता हूं और मुझे आशा है कि हम इसमें सफल रहेंगे। स्पाइडर मैन के नाम से पहचाने जाने वाले राष्ट्रीय टीम के गोलकीपर सुब्रत पॉल ने कहा कि भारत ऐसे टूर्नामेंटों की मेजबानी और ‘वैश्विक फुटबॉल स्थल’ बनने को तैयार है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Jasmeet

Related News

Recommended News