विश्व कप के लिए सर्वश्रेष्ठ संभव तैयारी का मौका मिल रहा है: मिताली

punjabkesari.in Wednesday, Dec 01, 2021 - 07:33 PM (IST)

नई दिल्ली : भारत को अगले साल की शुरुआत में होने वाले महिला विश्व कप से पहले सिर्फ एक श्रृंखला खेलनी है लेकिन एकदिवसीय टीम की कप्तान मिताली राज का मानना है कि टीम को इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट से पहले सर्वश्रेष्ठ संभव तैयारी का मौका मिल रहा है। पिछले नौ महीने में भारत ने दक्षिण अफ्रीका की मेजबानी की और फिर इंग्लैंड तथा आस्ट्रेलिया में तीन-तीन मैचों की श्रृंखला खेली। भारत ने ये तीनों श्रृंखलाएं गंवाई लेकिन आस्ट्रेलिया की बेहद मजबूत टीम को काफी पसीना बनाने को मजबूर किया और साथ ही उसकी सरजमीं पर तीसरा एकदिवसीय मुकाबला जीतकर टीम के लगातार 26 मैचों में जीत के क्रम को तोड़ा।

possible preparation, women cricket World Cup, Mithali Raj, cricket news in hindi, sports news, मिताली राज

मार्च-अप्रैल में आईसीसी टूर्नामेंट से पहले भारत विश्व कप के मेजबान न्यूजीलैंड से भिड़ेगा। केएफसी और भारतीय बधिर क्रिकेट संघ के बीच बुधवार को यहां साझेदारी की घोषणा के बाद मिताली ने कहा कि मार्च से हमने तीन सर्वश्रेष्ठ टीम का सामना किया और इससे हमें अच्छी तैयारी का मौका मिला। खिलाड़ी घरेलू क्रिकेट में खेले और महिला बिग बैश लीग में भी इसलिए उन्हें मैच खेलने का समय मिला है जो सबसे महत्वपूर्ण चीज है।

उन्होंने कहा- विश्व कप से पहले हमें न्यूजीलैंड से भी खेलने का मौका मिलेगा जो अच्छी बात है। दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड के खिलाफ 250 से अधिक का स्कोर बनाने में जूझने वाली भारतीय टीम ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ श्रृंखला में दो बार ऐसा किया और अंतिम एकदिवसीय में 265 रन के लक्ष्य को हासिल किया।

possible preparation, women cricket World Cup, Mithali Raj, cricket news in hindi, sports news, मिताली राज

मिताली ने कहा कि जब आप मजबूत टीम से उसकी सरजमीं पर भिड़ते हो तो आप अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने का प्रयास करते हो। हम श्रृंखला हार गए लेकिन मैच काफी करीबी थे। हमने 270 रन बनाए और 270 के आसपास के लक्ष्य का पीछा करने में सफल रहे।

अगर हम लगातार ऐसा करने में सफल रहते हैं तो हम विश्व क्रिकेट में दुनिया की सर्वश्रेष्ठ टीमों में शामिल होंगे। मध्यक्रम के बल्लेबाजों को बेहतर प्रदर्शन करने की जरूरत है लेकिन मिताली ने कहा कि अगर विश्व कप जीतना है तो एक इकाई के रूप में सभी विभागों में अच्छा प्रदर्शन करना होगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News

Recommended News