विराट फैंस के लिए तोहफा, मोहाली टेस्ट में 50 फीसदी दर्शकों को मिली अनुमति

punjabkesari.in Tuesday, Mar 01, 2022 - 08:53 PM (IST)

खेल डैस्क : बीसीसीआई ने भारत और श्रीलंका के बीच पहले टेस्ट के लिए मोहाली में 50 प्रतिशत भीड़ को अनुमति दे दी है। यह टेेस्ट पूर्व कप्तान विराट कोहली का 100वां टेस्ट होगा। इसे बंद दरवाजों के पीछे करवाने का फैसला लेने पर बीसीसीआई का विरोध हुआ था। इसी बीच बढ़ते विरोधों के चलते भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के सचिव जय शाह ने कहा है कि कोहली के ऐतिहासिक टेस्ट के लिए प्रशंसकों को अनुमति देने के लिए उन्होंने पीसीए पदाधिकारियों से बात कर ली है।

शाह ने कहा कि भारत और श्रीलंका के बीच मोहाली के पंजाब क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाने वाला पहला टेस्ट बंद दरवाजों के पीछे नहीं होगा। दर्शकों को अनुमति देने का निर्णय राज्य क्रिकेटिंग असन और वर्तमान परिस्थितियों में लिया जाता है। उन्होंने कहा- मैंने पीसीए पदाधिकारियों से बात की है कि दर्शक विराट कोहली का 100वां टेस्ट देखना चाहते हैं। उम्मीद है कि दर्शक पीसीए के फैसले से खुश होंगे।

बता दें कि बीते दिनों ही पूर्व क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने कहा था कि विराट के 100वें टेस्ट मैच के लिए प्रशंसकों को अनुमति नहीं देने का बीसीसीआई का फैसला निराशाजनक है। आप हमेशा खेल में भीड़ देखनाा चाहते हो। कोई भी कलाकार, चाहे वह अभिनेता हो, क्रिकेटर हो भीड़ के सामने खेलना चाहता है। विराट का 100वां टेस्ट बहुत खास है। मुझे निराशा है कि यहां भीड़ नहीं होगी। मुझे लगता है कि निर्णय अधिक हित में लिया गया है। 

इस बाबत श्रीलंका के क्रिकेटर दिमुथ करुणारत्ने भी बोल चुके हैं। उन्होंने कहा था कि वह यह देखकर निराश होंगे कि टेस्ट में कोई दर्शक नहीं होगा। 4 मार्च को विराट कोहली जहां अपना 100वां टेस्ट खेलेंगे तो यह श्रीलंका के लिए 300वां टेस्ट होगा। 

Content Writer

Jasmeet