गिल सीखेगा, लेकिन पुजारा यह देखकर काफी निराश होंगे; शास्त्री ने किया आउट होने का विश्लेषण

punjabkesari.in Friday, Jun 09, 2023 - 11:43 AM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : चेतेश्वर पुजारा और शुभमन गिल दोनों ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चल रहे विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल के दूसरे दिन खराब शॉट चयन के कारण आउट हो गए। विशेष रूप से दोनों क्रिकेटरों ने गेंद को छोड़ने का प्रयास किया, लेकिन अंत में यह स्टंप्स को हिट कर गई और उन्हें वापस पवेलियन जाना पड़ा। दोनों विकेट एक दूसरे की कार्बन कॉपी थे और ऐसे में दोनों के खराब शॉट सेलेक्शन से टीम मैनेजमेंट काफी निराश होगी। इस पर पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री ने विश्लेषण किया है।  

शास्त्री ने कहा, 'यह इसे खराब तरीके से छोड़ रहा है क्योंकि सामने का पैर अभी पार हो गया है। इसे गेंद की ओर जाना चाहिए; वह इसे खेलना चाह रहा था और फिर फैसला किया कि क्या उसे इसे छोड़ देना चाहिए। आप देखते हैं, जिस तरह से वह इसे छोड़ रहा है, ऑफ स्टंप सामने आ गया है। फ्रंट फुट अभी भी मध्य स्टंप है जब यह वास्तव में ऑफ स्टंप की ओर जा रहा है। उस फ्रंट फुट को देखें। यह आगे और गेंद की ओर होना चाहिए। उसने सोचा कि यह ऑफ स्टंप के बाहर है। यह निर्णय में गलत था। 

इस 61 वर्षीय पूर्व क्रिकेटर ने कहा, 'हम इंग्लैंड में गेंद छोड़ने के बारे में बात करते हैं और हम हमेशा यह जानने के बारे में बात करते हैं कि आपका ऑफ स्टंप कहां है। नहीं जानना है कि आपका ऑफ स्टंप कहां है। देखिए शुभमन गिल अपने फुटवर्क को लेकर थोड़े आलसी हैं। वह सीखेगा; वह अभी युवा है, लेकिन पुजारा यह देखकर काफी निराश होंगे। इसे गेंद की ओर और गेंद की रेखा के पार थोड़ा आगे होना चाहिए था। इसलिए वे आपको बताते रहते हैं - जानिए आपका ऑफ स्टंप कहां है। 

डब्ल्यूटीसी फाइनल में दूसरे दिन का खेल समाप्त होने के बाद भारत का स्कोर 151/5 है और रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम वर्तमान में 318 रनों से पीछे है। टेस्ट मैच के तीसरे दिन टीम को अब अजिंक्य रहाणे (29*) और केएस भरत (5*) के बीच एक ठोस साझेदारी की जरूरत है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News