शास्त्री का बड़ा बयान, विराट कोहली के लिए कप्तानी छोड़ना वरदान साबित हो सकता है

punjabkesari.in Thursday, Mar 24, 2022 - 11:31 AM (IST)

नई दिल्ली : भारत के पूर्व कोच रवि शास्त्री ने कहा कि कप्तानी छोड़ने से विराट कोहली अब अधिक खुलकर खेलना शुरू कर सकते हैं और यह इस शानदार बल्लेबाजी स्टार के लिए वरदान साबित हो सकता है। टीम के मुख्य कोच के रूप में अपने कार्यकाल के दौरान कोहली के साथ मिलकर काम करने वाले शास्त्री ने सुझाव दिया कि कप्तानी छोड़ना एक चतुर निर्णय था, हालांकि उनका मानना ​​है कि कोहली को भारत के टेस्ट कप्तान बने रहना चाहिए था। 

शास्त्री ने कहा कि ईमानदारी से कहूं तो मुझे लगता है यह (कप्तानी छोड़ना) आशीर्वाद हो सकता है। उसके कंधों से कप्तानी का दबाव, कप्तान होने के साथ आने वाली उम्मीदें अब नहीं हैं। वह बाहर जा सकता है, खुद को व्यक्त कर सकता है, स्वतंत्र रूप से खेल सकता है और मुझे लगता है कि वह ऐसा ही करना चाहेंगे। 

पूर्व भारतीय कोच ने कहा कि मुझे लगता है कि सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि अपने प्रदर्शन के बारे में चिंता न करें, क्योंकि उसने विश्व क्रिकेट में लोगों को यह जानने के लिए पर्याप्त है कि वह कहां खड़ा है। यह उसके बारे में है कि वह वहां खुद का आनंद लेना चाहता है। मुझे लगता है कि यही कुंजी है। यह यह अपने आप से कहने का मामला है, 'मैं वहां जाना चाहता हूं, खुद को अभिव्यक्त करना चाहता हूं और खुद का आनंद लेना चाहता हूं। 

इससे पहले शास्त्री ने कहा था कि आईपीएल 2022 कई खिलाड़ियों के लिए भारतीय क्रिकेट टीम के भविष्य के कप्तान के रूप में खुद को खोजने का अवसर है। शास्त्री ने हालांकि भारतीय कप्तान रोहित शर्मा की तारीफ करते हुए कहा कि वह काफी अच्छा काम कर रहे हैं, लेकिन भारत यह देख रहा है कि भविष्य में टीम की कप्तानी कौन करेगा। 

उन्होंने कहा कि विराट ने पहले ही अपनी नौकरी छोड़ दी है। रोहित सफेद गेंद वाले क्रिकेट में एक उत्कृष्ट कप्तान हैं। लेकिन मुझे लगता है, यह आईपीएल भारत देख रहा होगा कि टीम (भविष्य में) की कप्तानी कौन करेगा - श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत केएल राहुल हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News