ग्लेन मैक्सवेल बाहर, 29 गेंद में शतक लगाने वाले जेक फ्रेजर-मैकगर्क ने हथियाई जगह

punjabkesari.in Monday, Jan 22, 2024 - 06:50 PM (IST)

खेल डैस्क : क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अगले महीने वेस्टइंडीज के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज के लिए जेक फ्रेजर-मैकगर्क (Jake Fraser McGurk) और जेवियर बार्टलेट को बुलावा भेजा है। फ्रेजर-मैकगर्क पिछले साल तब सुर्खियों में आए थे जब उन्होंने इतिहास में लिस्ट ए का सबसे तेज शतक बनाया था। फ्रेंजर ने शतक के लिए महज 29 गेंदें ली थीं जिससे क्रिस गेल का 30 गेंदों पर बनाए गए शतक का रिकॉर्ड टूटा था। युवा बल्लेबाज ने दक्षिण ऑस्ट्रेलिया के लिए पहला प्रथम श्रेणी शतक भी बनाया और मेलबर्न रेनेगेड्स के लिए प्रभावशाली बिग बैश लीग (बीबीएल) सीज़न में 158.64 की स्ट्राइक-रेट से 257 रन बनाए।

 


जेक फ्रेजर वर्तमान में ILT20 में दुबई कैपिटल्स के लिए खेल रहे हैं, लेकिन अब 2 फरवरी से मेलबर्न में शुरू होने वाली वनडे सीरीज के लिए उन्हें टूर्नामेंट बीच में ही छोड़ना होगा। 21 साल के जेक को ग्लेन मैक्सवेल की जगह टीम में चुना गया है। मैक्सवेल वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 मैचों के लिए वापस आ सकते हैं। इस टीम की कप्तानी स्टीव स्मिथ करते नजर आएंगे। जबकि पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क और जोश हेजलवुड आराम पर रहेंगे।

 


दाएं हाथ के तेज गेंदबाज बार्टलेट वर्तमान में इस सीजन के बीबीएल के लिए सबसे अधिक 17 विकेट ले चुके हैं। बार्टलेट ने इस मौके पर कहा कि चयनकर्ताओं या इस तरह की किसी भी चीज के साथ मेरी कोई बातचीत नहीं हुई है। मैं अभी तक वहां नहीं हूं (ऑस्ट्रेलिया कॉल-अप)। मैं निश्चित रूप से ऑस्ट्रेलिया के लिए खेलने का प्रयास कर रहा हूं, लेकिन मेरा अल्पकालिक लक्ष्य सिर्फ कुछ लगातार क्रिकेट खेलना है।

 


ऑस्ट्रेलिया वनडे टीम : स्टीवन स्मिथ (कप्तान), सीन एबॉट, जेवियर बार्टलेट, नाथन एलिस, कैमरून ग्रीन, आरोन हार्डी, ट्रैविस हेड, जोश इंगलिस, मार्नस लाबुशेन, जेक फ्रेजर-मैकगर्क, लांस मॉरिस, मैट शॉर्ट, एडम जम्पा।

वेस्टइंडीज वनडे टीम : शाई होप (कप्तान), अल्जारी जोसेफ, एलिक अथानाजे, टेडी बिशप, कीसी कार्टी, रोस्टन चेज, मैथ्यू फोर्डे, जस्टिन ग्रीव्स, केवम हॉज, टेविन इमलाच, गुडाकेश मोती, केजोर्न ओटले, रोमारियो शेफर्ड, ओशेन थॉमस, हेडन वॉल्श जूनियर।

Content Writer

Jasmeet