ग्लेन मैक्सवेल की हुंकार, वास्तविक ऑलराउंडर बनना है कोशिश, गेंदबाजी में कर रहा हूं सुधार

punjabkesari.in Wednesday, Aug 26, 2020 - 05:39 PM (IST)

नई दिल्ली : ऑस्ट्रेलिया के ग्लेन मैक्सवेल ने कहा है कि वह टीम के लिए एक वास्तविक ऑलराउंडर बनने की कोशिश कर रहे हैं और इसे हासिल करने की कोशिश में उन्होंने पिछले कुछ सप्ताह में अपनी गेंदबाजी पर काफी काम किया है। 4 सितंबर से इंग्लैंड के खिलाफ तीन टी-20 आई और तीन एकदिवसीय मैचों की सीरीज से पहले उनकी यह टिप्पणी सामने आई है। टी-20 का  पहला मैच एगस बाउल में खेला जाएगा जबकि एकदिवसीय मैच अमीरात ओल्ड ट्रैफर्ड में होगा। ये सभी मैच बंद दरवाजों के पीछे खेले जाएंगे।

मैक्सवेल ने कहा- मैंने अपनी गेंदबाजी पर बहुत काम किया है, मैं वास्तविक ऑलराउंडर बनने की कोशिश कर रहा हूं, जहां मैं छह, सात, आठ ओवर गेंदबाजी कर सकता हूं। साल 2015 में मैं एकमात्र स्पिनर था। तब मुझे बहुत भरोसा होता था। मैं उसी गेंदबाजी लय को पाने के लिए लगातार गेंदबाजी कर रहा हूं। टीम के लिए जहां भी हो मदद करने की कोशिश करूंगा।

मैक्सवेल ने आखिरी वनडे 2019 विश्व कप के दौरान खेला था। यह विश्व कप सेमीफाइनल मैच था जोकि इंगलैंड के खिलाफ खेला गया था। इसके बाद उन्होंने मानसिक स्वास्थ्य की देखभाल के लिए खेल से ब्रेक लेने का फैसला किया था। मैक्सवेल ने कहा- मैंने निश्चित रूप से हाल में ज्यादा वनडे मैच नहीं खेले हैं। मुझे विश्वास है कि मैं भूमिका जो मुझे दी जा रही है उसमें प्रदर्शन कर रहा हूूं। मैक्सवेल ने कहा कि मैं वास्तव में आरोन फिंच और कोचिंग स्टाफ के साथ काम कर रहा हूं और हर बार अपनी भूमिका निभा रहा हूं।

इंग्लैंड के खिलाफ आगामी सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया की 21 सदस्यीय टीम


ऑस्ट्रेलिया की टीम : एरोन फिंच (कप्तान), सीन एबॉट, एश्टन एगर, एलेक्स केरी, पैट कमिंस (उपकप्तान), जोश हेजलवुड, मारनस लाबुस्चगने, नाथन लियोन, मिशेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, रिले मेरेडिथ, जोश फिलिप, डैनियल सैम्स, केन रिचर्डसन , स्टीवन स्मिथ, मिशेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, एंड्रयू टाय, मैथ्यू वेड, डेविड वार्नर, एडम जंपा।
बता दें कि इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला टी-20 इंटरनेशनल 4 सितंबर को साउथेम्प्टन के एजेस बाउल में खेला जाएगा।

Jasmeet