Glenn McGrath ने की भविष्यवाणी- क्रिकेट विश्व कप के टॉप-4 में पहुंचेंगी ये 4 टीमें

punjabkesari.in Sunday, Aug 06, 2023 - 06:43 PM (IST)

खेल डैस्क : आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2023 नजदीक आते ही क्रिकेट दिग्गज भी उत्सुक हो गए हैं। इसी बीच ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ग्लेन मैकग्रा (Glenn McGrath) ने विश्व कप के टॉप 4 को लेकर भविष्यवाणी की है। मैकग्रा को लगता है कि न्यूजीलैंड की टीम टॉप 4 में नहीं पहुंच पाएगी। पूर्व ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज के अनुसार, ऑस्ट्रेलिया, पाकिस्तान, इंग्लैंड और मेजबान देश भारत चार टीमें हैं जिनसे आगामी विश्व कप में मजबूत प्रभाव डालने की उम्मीद है।

मैकग्रा का टॉप 4 में ऑस्ट्रेलिया को शामिल करना हैरानी भरा फैसला नहीं है क्योंकि ऑस्ट्रेलिया पांच बार विश्व कप ट्रॉफी जीत चुका है। क्योंकि भारतीय टीम अपने घरेलू मैदानों पर खेलेगी ऐसे में उन्हें दर्शकों का पूरा समर्थन मिलने की उम्मीद है। इसके अलावा भारतीय टीम दो बार 1983 और 2011 में विश्व कप जीती है। 2011 विश्व कप भारत में ही खेला गया था। ऐसे में टीम इंडिया का हौसला इस बार बढ़ा चढ़ा होगा।

 

 

इसी के साथ गत चैंपियन इंग्लैंड भी 2019 विश्व कप के जैसे अपनी सफलता को दोहराने की कोशिश करेगा। इंगलैंड के पास नामी प्लेयर है जोकि क्रिकेट जगत में प्रभाव रखते हैं। इसी तरह 1992 विश्व कप चैंपियन पाकिस्तान भी एशिया और खास तौर पर भारत की धरती पर अपना सबसे बढ़िया प्रदर्शन करने के लिए तैयार रहेगी।

 

 

बता दें कि क्रिकेट विश्व कप में सबसे रोमांचक मुकाबला भारत और पाकिस्तान की टीमों के बीच 14 अक्तूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाना है। फैंस मुकाबले को लेकर उत्साहित हैं। इस बार सवा लाख की आबादी वाली नरेंद्र मोदी स्टेडियम पूरा भरने के अनुमान है। मुकाबले के लिए पहले से अहमदाबाद के होटल और अस्पताल भी बुक हो गए हैं।

Content Writer

Jasmeet