ग्लेन मैकग्रा की मोहम्मद शमी को सलाह- बढ़ती उम्र में कैसे खेलना है एंडरसन से सीखें

punjabkesari.in Monday, Mar 11, 2024 - 04:41 PM (IST)

चेन्नई : आस्ट्रेलिया के महान तेज गेंदबाज ग्लेन मैकग्रा (Glenn Mcgrath) का मानना है कि भारत के मौजूदा तेज आक्रमण के पास अभी भी देने के लिए बहुत कुछ है और मोहम्मद शमी को लंबे कैरियर के लिए इंग्लैंड के जेम्स एंडरसन से सीखना चाहिए। मैकग्रा ने एक कार्यक्रम से इतर कहा कि हमें अगली पीढ़ी के तेज गेंदबाजों का इंतजार करना होगा। अभी जसप्रीत बुमराह के पास काफी समय है। मोहम्मद शमी की उम्र होने लगी है लेकिन अभी उसके भीतर काफी क्रिकेट बाकी है।

 

 

मौजूदा भारतीय गेंदबाजी आक्रमण अभी बहुत कुछ दे सकता है। उन्होंने कहा कि वे बेहतरीन गेंदबाज हैं और लंबे समय से खेल रहे हैं। शमी के पास नियंत्रण और तेवर दोनों हैं और वह हालात के अनुकूल तेजी से ढल जाता है। उन्होंने कहा कि सिराज अच्छा खेल रहा है। बुमराह भी टीम में है। भारत के पास अच्छा आक्रमण है। शमी पैर की मांसपेशी की सर्जरी के कारण इंग्लैंड के खिलाफ नहीं खेल सके थे। मैकग्रा ने कहा कि शमी को एंडरसन से सीखना चाहिए कि बढ़ती उम्र में फिटनेस कैसे बरकरार रखी जाए।

 

एंडरसन ने भारत के खिलाफ धर्मशाला में 5वें और आखिरी टेस्ट में 700वां विकेट लिया और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में इस मुकाम तक पहुंचने वाले पहले तेज गेंदबाज बन गए। मैकग्रा ने कहा कि यह कठिन है लेकिन शमी जैसे गेंदबाज के पास अनुभव है। उम्र बढ़ने के साथ भी कठिन अभ्यास, तैयारी और अच्छे प्रदर्शन के लिए प्रेरणा की जरूरत होती है।

 

 

जेम्स एंडरसन को देखो जो 41 साल का है लेकिन 700वां टेस्ट विकेट लिया और अच्छी गेंदबाजी कर रहा है। यह पूछने पर कि क्या बुमराह दुनिया के 3 सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाजों में से है, मैकग्रा ने कहा कि निश्चित तौर पर। इसमें कोई शक नहीं। चोट के कारण कुछ समय बाहर रहने के बाद उसने शानदार वापसी की। उसे विकेट लेने और कामयाब होने की कुंजी पता है।

Content Writer

Jasmeet