बीमार निकोल्स व विलियम्सन का बैटिंग कवर बनेगा ये खिलाड़ी, तीनों प्रारूपों में लगा चुका है शतक

punjabkesari.in Thursday, Jan 02, 2020 - 07:13 PM (IST)

सिडनी : ऑकलैंड ऐस के बल्लेबाज़ ग्लेन फिलिप्स न्यूजीलैंड टीम के बीमार खिलाड़ियों हेनरी निकोल्स और केन विलियम्सन के बैटिंग कवर के तौर पर सिडनी में आस्ट्रेलिया के खिलाफ शुक्रवार से शुरू होने वाले अंतिम टेस्ट का हिस्सा बनेंगे। ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच एससीजी में शुक्रवार से सीरीज़ का तीसरा और अंतिम टेस्ट आयोजित होगा।

इस 23 साल वर्षीय क्रिकेटर को पहली बार न्यूजीलैंड की टेस्ट टीम का हिस्सा बनाने के लिए बुलाया गया है। निकोल्स और विलियम्सन दोनों ही पिछले कुछ दिनों से वायरल बुखार से पीड़ति हैं। फिलिप्स ने 2019-20 सत्र की धमाकेदार शुरूआत की है और तीनों प्रारूपों में शतक बनाए हैं जिसमें नवंबर में सितारों से सजी इंग्लैंड की टेस्ट टीम के खिलाफ वांगरेई में प्रथम श्रेणी का शतक शामिल था।

कीवी टीम के कोच गैरी स्टेड ने जोर दिया कि फिलिप्स को एहतियातन टीम में शामिल किया गया है क्योंकि टीम में दो खिलाड़ी अनफिट हैं। स्टेड ने कहा, ‘हम अभी कुछ खतरे की स्थिति में हैं और एहतियातन हमने टीम में विकल्प रखा है। ग्लेन इस समय बढिया फार्म में चल रहे हैं और बल्ले और गेंद से विविधता से खेलने की योग्यता है। वह न्यूजीलैंड की टी-20 टीम के साथ पिछले कुछ वर्षों से रहे हैं और उनके लिये टेस्ट टीम में भी खेलने में परेशानी नहीं होगी। हमें अभी भी उम्मीद है कि केन और हेनरी ठीक हो जाएंगे और अपनी फिटनेस साबित कर सकेंगे। लेकिन कोई एक भी बाहर हुआ तो हमारे पास विकल्प रहेगा।' 

Sanjeev