गोल्ड मेडलिस्ट सुशील ने बच्चों के साथ मनाया अपना जन्मदिन

punjabkesari.in Saturday, May 26, 2018 - 05:49 PM (IST)

नई दिल्लीः भारतीय कुश्ती के आइकन और राष्ट्रमंडल खेलों के स्वर्ण पदक विजेता पहलवान सुशील कुमार ने शनिवार को अपना जन्मदिन छत्रसाल स्टेडियम में विभिन्न खेलों के बच्चों और अपने गुरु महाबली सतपाल के साथ मनाया।  आज 35 साल के हो गए सुशील का जन्मदिन मनाने के लिए लगभग 1600 बच्चे छत्रसाल स्टेडियम में मौजूद थे जो कुश्ती से ही नहीं बल्कि अन्य खेलों से भी थे। इस अवसर पर दो बार एशियाई खेलों में रजत पदक जीत चुकी हेप्टाथलन एथलीट सोमा बिस्वास विशेष रूप से मौजूद थीं।   

लंबे समय से सुशील से मिलना चाहती थी सोमा
सोमा ने सुशील को जन्मदिन की बधाई देते हुए कहा, ''मैं लंबे समय से सुशील से मिलना चाहती थी। मुझे खुशी है कि मुझे सुशील से उनके जन्मदिन पर मिलने का मौका मिला। मैं उन्हें बधाई देते हुए यही कामना करती हूं कि वह देश के लिए इसी तरह पदक जीतते रहें।''  महाबली सतपाल ने अपने शिष्य को उनके जन्मदिन पर अगले एशियाई खेलों और 2020 के टोक्यो ओलंपिक में स्वर्ण पदक जीतने का आशीर्वाद दिया। इस अवसर पर सुशील के जुड़वां बेटे भी अपने पिता का जन्मदिन मनाने के लिए मौजूद थे।  

दो बार के ओलंपिक पदक विजेता, तीन बार के राष्ट्रमंडल स्वर्ण विजेता और विश्व चैंपियनशिप में स्वर्ण जीत चुके सुशील ने भी उनका जन्मदिन मनाने के लिए मौजूद बच्चों को जीवन में आगे बढऩे की सीख दी।  ओलंपिक पदक विजेता सुशील समेत चार पहलवानों को अगले महीने होने वाले एशियाई खेलों के ट्रायल से बाहर रहने की छूट दी गई है। भारतीय कुश्ती महासंघ का मानना है कि इन पहलवानों ने समय-समय पर खुद को साबित किया है और यह फैसला इस तथ्य को मद्देनजर रखकर लिया गया है कि उनके भारवर्ग में उन्हें कोई चुनौती नहीं मिलेगी। 

Punjab Kesari