मलिंगा की धमाकेदार वापसी, 34 साल में कभी नहीं हुआ ऐसा कारनामा

punjabkesari.in Saturday, Sep 15, 2018 - 08:39 PM (IST)

नई दिल्लीः श्रीलंका के तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा ने 12 महीने बाद अंतरराष्ट्रीय वनडे क्रिकेट में वापसी करते हुए धमाकेदार प्रदर्शन किया। मलिंगा ने एशिया कप के पहले मैच में बांग्लादेश के खिलाफ अपने पुराने अंदाज में गेंदबाजी करते हुए आलोचकों के मुंह बंद कर दिए। उन्होंने मैच के पहले ओवर में ही मात्र 1 रन देकर 2 विकेट हासिल कर लीं। मलिंगा ने इससे पहले आखिरी मैच 3 सितंबर 2017 को भारत के खिलाफ खेला था। 

यूं झटके विकेट

बांग्लादेश ने टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। श्रीलंका के कप्तान एंजेलो मैथ्यूज ने अपने सबसे अनुभवी गेंदबाज पर भरोसा कराते हुए पहले ओवर में गेंद मलिंगा के हाथों में सौंप दी। मलिंगा ने भी उन्हें निराश नहीं किया आैर पांचवीं गेंद पर लिटन दास को कैच आउट करवाया। फिर अगली ही गेंद पर शाकिल अल हसन को शानदार बोल्ड किया। इसी के साथ मलिंगा ने वो कारमाना कर दिखाया जो कोई गेंदबाज नहीं दिखाया। 

किया यह कारनामा

एशिया कप के 34 साल लंबे इतिहास में वनडे फॉर्मेट में ऐसा पहली बार हुआ जब किसी मैच के पहले ही ओवर में दो विकेट गिरे हों। हालांकि साल 2016 में बांग्लादेश में आयोजित टी-20 एशिया कप के दौरान दो बार पहले ओवर में दो टीमों ने दो विकेट गंवाए थे।हालांकि मलिंगा शानदार हैट्रिक मारने से चूक गए।


ऐसा रहा ओवर
पहली गेंद- 1
दूसरी गेंद- 0
तीसरी गेंद- 0
चाैथी गेंद- 0
पांचवीं गेंद- W
छठी गेंद- W
 

Rahul