WTC फाइनल में केएल राहुल के विकेटकीपिंग का विचार अच्छा, इस नंबर पर बढ़िया विकल्प : जाफर

punjabkesari.in Saturday, Mar 18, 2023 - 05:45 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : पूर्व क्रिकेटर वसीम जाफर ने कहा है कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे में उनके प्रदर्शन के बाद विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में केएल राहुल के विकेटकीपिंग का विचार उन्हें पसंद आया। डब्ल्यूटीसी का फाइनल 7-11 जून 2023 को ओवल में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाला है। बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में भारत ने केएस भरत को अपने विकेटकीपर के रूप में इस्तेमाल किया लेकिन 29 वर्षीय बल्ले से प्रभावित करने में असफल रहे। 

राहुल ने पहले एकदिवसीय मैच में बल्ले से अच्छा प्रदर्शन किया और लक्ष्य का पीछा करने के लिए मुश्किल शुरुआत के बाद भारत को घर में जीत दिलाने के लिए नाबाद 75 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली। इसने कई प्रशंसकों और आलोचकों को डब्ल्यूटीसी फाइनल में 30 वर्षीय के बारे में अपनी राय बदलने के लिए सोचने पर मजबूर कर दिया। 

जाफर ने कहा, 'मुझे विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल में केएल राहुल के विकेटकीपिंग के बारे में विचार पसंद आया। टेस्ट में विकेटकीपिंग एकदिवसीय मैचों की तुलना में बहुत अलग है और अतीत में उनकी पीठ में समस्या रही है। लेकिन अगर राहुल दस्ताने पहनने के लिए तैयार हैं और वह खेल सकते हैं। नंबर 5 भारत के लिए बढ़िया विकल्प होगा।' 

भारत के पूर्व कोच रविद शास्त्री ने भी WTC फाइनल में राहुल को विकेटकीपर के रूप में रखने और भारत के लिए मध्य क्रम में बल्लेबाजी करने के विचार का समर्थन किया। शास्त्री ने पहले वनडे के दौरान कहा, 'डब्ल्यूटीसी फाइनल से पहले चयनकर्ताओं को दिलचस्पी रखने के लिए उन्होंने वास्तव में अच्छा प्रदर्शन किया है।' 'दो चीजें, एक एकदिवसीय श्रृंखला के लिए जब रोहित शर्मा लौटते हैं और दूसरा डब्ल्यूटीसी फाइनल के लिए। अगर राहुल विकेट रख सकते हैं तो भारत अपनी बल्लेबाजी को मजबूत कर सकता है। राहुल इंग्लैंड में मध्य क्रम नंबर 5 या नंबर 6 पर बल्लेबाजी कर सकते हैं। आपको आम तौर पर बहुत पीछे तक विकेट रखने होते हैं। आपको स्पिनरों के साथ बहुत अधिक नहीं रहना पड़ता है। 

Content Writer

Sanjeev