FIFA 2022 : क्रोएशिया खिलाफ सेमीफाइनल से पहले अर्जेंटीना के लिए आई सुखद खबर

punjabkesari.in Tuesday, Dec 13, 2022 - 03:01 PM (IST)

दोहा: अर्जेंटीना के रोड्रिगो डी पॉल और एंजेल डि मारिया अपनी-अपनी चोटों से उबर चुके हैं और अब वे फीफा विश्व कप के सेमीफाइनल में क्रोएशिया का सामना करने के लिए तैयार हैं। अल्बिसेलेस्टे के फुटबॉल प्रबंधक लियोनेल स्कालोनी ने यह जानकारी दी।       

प्रबंधक लियोनेल ने कहा, 'हम लोग मिलकर कल तक निर्णय ले लेंगे कि पॉल और मारिया दोनों चोट से उबरने के बाद, क्रोएशिया का सामना करने के लिए कितने स्वस्थ हैं और वे मैदान में कितने मिनट तक डटे रह सकते हैं?'' उन्होंने कहा कि उन्हें लगता है कि वे दोनों खेलने के लिए अब स्वस्थ हैं। उन्होंने बताया कि डि पॉल को हैमस्ट्रिंग की समस्या और डी मारिया क्वाड्रिसेप्स स्ट्रेन से जूझ रहे थे। 

क्रोएशिया अब तक अपने दो नॉकआउट मैचों में जापान और ब्राजील पर लगातार पेनल्टी-शूटआउट जीत के साथ सेमीफाइनल में पहुंच गया, जबकि अर्जेंटीना ने ऑस्ट्रेलिया को 2-1 से और नीदरलैंड को पेनल्टी पर हराकर अपना आगे का रास्ता साफ कर लिया। नीदरलैंड के खिलाफ इस खेल में दोनों खिलाड़यिों को दूसरा पीला काडर् मिलने के बाद अर्जेंटीना के गोंजालो मोंटिएल और माकरस एक्यूना के बिना सेमीफाइनल होगा।

गौरतलब है कि क्रोएशिया के पास कोई व्यवधान नहीं है और न ही टीम से किसी खिलाड़ी के घायल होने की सूचना है। प्रबंधक स्कालोनी ने कहा कि उनके लिए शारीरिक समस्याओं से कहीं बढ़कर सफलता सेमीफाइनल में पहुंचने को लेकर रही। उन्होंने कम समय में अच्छा प्रदर्शन किया हैं और अब टीम में दो खिलाड़ी वापसी कर रहे हैं उन्हें मंजूरी मिल गयी है। तो अब आगे का सफर तय करने की योजना बनाने के लिए बेहतर स्थिति है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ramandeep Singh

Recommended News

Related News