नटराजन का दावेदार होना अच्छा, डेथ ओवरों में शानदार गेंदबाजी करते हैं : गावस्कर

punjabkesari.in Sunday, May 01, 2022 - 05:52 PM (IST)

पुणे : भारत के पूर्व कप्तान और महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर का मानना ​​है कि सनराइजर्स हैदराबाद के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज टी नटराजन का टी20 विश्व कप से पहले टीम में वापसी की दौड़ में होना अच्छा है। कोविड-19 के कारण आईपीएल 2021 के दूसरे भाग में चूकने और घुटने की समस्या के बाद नटराजन आईपीएल 2022 के डेथ ओवरों में यॉर्कर और सुव्यवस्थित गेंदबाजी के साथ बल्लेबाजों को परेशान कर रहे हैं। उन्होंने आठ मैचों में 17.40 की औसत और 8.41 की इकॉनमी रेट 15 विकेट चटकाए हैं। 

गावस्कर ने एक शो के दौरान कहा, उसे अच्छा प्रदर्शन करते हुए देखना अच्छा है क्योंकि कुछ समय के लिए ऐसा लग रहा था कि भारत ने उसे खो दिया है। उसे वापस लाना अच्छा है क्योंकि वह बहुत अच्छी गेंदबाजी करता है, खासकर 16वें और 20 वें ओवर के बीच। डेथ ओवरों में अच्छी गेंदबाजी करने की उनकी क्षमता के लिए टीम इंडिया के लिए अच्छा होगा। 

गावस्कर का यह भी मानना ​​​​है कि तमिलनाडु के तेज गेंदबाज ने चोटों के साथ-साथ कोविड-19 के कारण मैचों के एक बड़े हिस्से से चूकने की निराशा को पीछे छोड़ दिया है और ऑस्ट्रेलिया में पुरुष टी 20 विश्व कप में चयन के लिए खुद को पेश कर रहे हैं। उन्होंने 2020/21 के दौरे के दौरान अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के सभी प्रारूपों में शानदार शुरुआत की। 

उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि यह आत्मविश्वास की बात है। पिछले साल शायद वह चोट की स्थिति के कारण अपने खेल में शीर्ष पर नहीं था। अभी वह आत्मविश्वास से भरा है, उसे थोड़ा ब्रेक मिला है और वह तरोताजा और तेज है। वह मानता है कि चार महीने में टी20 विश्व कप है और वह उस उड़ान पर रहना चाहता है। गावस्कर ने आगे कहा कि आईपीएल 2022 में नटराजन अब अपने ट्रेडमार्क यॉर्कर फेंकने के अलावा गेंद को देर से स्विंग करना चाहते हैं। उन्होंने कहा, वह हमेशा यॉर्कर विशेषज्ञ रहे हैं, लेकिन हाल के दिनों में हमने देखा है कि जिस तरह से वह गेंद को देर से मूव करते हैं, इससे बल्लेबाजों को धोखा मिलता है। इसलिए नटराजन में यह सुधार देखना अच्छा है। 

Content Writer

Sanjeev