ग्रीम स्मिथ ने उजागर की क्रिकेट द. अफ्रीका के अंदर की समस्याएं, कहा- ये कैंसर की तरह था

punjabkesari.in Sunday, Aug 02, 2020 - 04:41 PM (IST)

जोहानिसबर्ग: पूर्व कप्तान और क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) के क्रिकेट महानिदेशक ग्रीम स्मिथ ने कहा कि संगठन के अंदर ‘आंतरिक एजेंडा' हैं जो ‘कैंसर' बन गया है। स्मिथ ने संकेत किए कि वरिष्ठ पदों पर बैठे कुछ लोगों के काम ने संगठन को बदनाम किया और मीडिया में चीजों के ‘लीक' होने से मौजूदा आंतरिक समस्याएं पैदा हुईं।

स्मिथ के हवाले से कहा, ‘मुझे लगता है कि पिछले कुछ समय से यह संगठन के अंदर कैंसर है और चीजों में सुधार नहीं हो रहा है।' उन्होंने कहा, ‘आप जानने का प्रयास करते हो कि इस संगठन में वरिष्ठ पदों में बैठे कौन लोग ऐसा कर रहे हैं और क्यों? उनका लक्ष्य क्या है? क्या वे क्रिकेट की सेवा कर रहे हैं? यह स्पष्ट है कि कोई हाई प्रोफाइल पद पर बैठा व्यक्ति, व्यावसायिक पक्ष से जुड़ा या बोर्ड से जुड़ा, ही ऐसा कर रहा है क्योंकि जो चीजें लीक हुई वो संगठन में उनके पास ही हो सकती थीं।' 

पूर्व सलामी बल्लेबाज स्मिथ सीईओ थबांग मोरोए को निलंबित किए जाने के बाद पिछले साल दिसंबर में सीएसए से क्रिकेट महानिदेशक के रूप में जुड़े थे। वह तब से दो साल का अनुबंध कर चुके हैं जिसे तीसरे कार्यकाल के लिए बढ़ाए जाने का विकल्प है। दक्षिण अफ्रीका के लिए 2002 से 2014 के बीच 117 टेस्ट में 9265 रन बनाने वाले स्मिथ ने कहा निश्चित तौर पर उन्हें लगता है कि शीर्ष पदों पर ऐसे लोग बैठे हैं जिनके उद्देश्य गलत है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

neel

Recommended News

Related News