कोरोना-19 के खिलाड़ियों पर पड़ते असर पर बोले ग्रीम स्वान- स्पिनरों को कोई फर्क नहीं पड़ता

punjabkesari.in Saturday, Jul 18, 2020 - 07:34 PM (IST)

नई दिल्ली : इंग्लैंड के पूर्व ऑफ स्पिनर ग्रीम स्वान का कहना है कि अंतरराष्ट्रीय स्तर के खिलाडिय़ों के प्रदर्शन पर मैदान से बाहर रहने से भी फर्क नहीं पड़ता क्योंकि वे जानते हैं कि उन्हें किस तरह खेलना है। कोरोना वायरस के कारण दुनियाभर में क्रिकेट गतिविधियां ठप्प पड़ी हुई है और ऐसे में खिलाड़ी महीनों से मैदान से बाहर है। हालांकि कोरोना के प्रभाव के बीच 117 दिन के बाद इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की सीरीज कराई जा रही है।

स्वान ने कहा- जब आप प्रोफेशनल क्रिकेट या अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलते हैं तो आपको पता होता है कि आपको कैसा प्रदर्शन करना है। आप अपने काम में बेहतर होते हैं और आपके शरीर को पता है कि क्या करना है। यह सब खिलाड़यिों के दिमाग में होता है और इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि वे कितने समय से मैदान से बाहर हैं। उन्होंने कहा- यह मोटरसाइकिल चलाने जैसा है। इसमें कई दिन के अंतराल के बाद भी आपको पता होता है कि इसे कैसे चलाना है। इसलिए इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि खिलाड़ी कितने समय से मैदान से बाहर है।

स्वान ने कहा- खिलाडिय़ों को पता है कि उन्हें मैदान में उतरने के बाद क्या करना है। उन्हें सब कुछ याद रहता है। स्पिनर के लिए घर में गेंद को उंगलियों से फ्लिक करना है और उनके लिए यह काफी है। बस उन्हें इस बात पर ध्यान देना है कि गेंद हाथ में पहले जैसे आ रही है या नहीं।

Jasmeet