WPL 2024 : मेग और शेफाली की शानदार पारी, दिल्ली ने यूपी को 9 विकेट से हराया

punjabkesari.in Tuesday, Feb 27, 2024 - 11:32 AM (IST)

बेंगलुरु : कप्तान मेग लैनिंग 51 रन और शेफाली वर्मा के नाबाद 64 रनों की अर्धशतकीय पारियों की बदौलत दिल्ली कैपिटल्स महिला ने सोमवार को वूमेंस प्रीमियर लीग के चौथे मुकाबले में यूपी वॉरियर्स महिला को नौ विकेट से हरा दिया है। 

मेग लैनिंग ने 43 गेंदों में छह चौकों की मदद से 51 रन बनाए। वहीं शेफाली वर्मा ने 43 गेंदों में छह चौके और चार छक्कों की मदद से नाबाद 64 रन बनाये। जेमिमाह रॉड्रिग्स ने टीम के लिये विजयी चौका लगाया। दिल्ली कैपिटल्स ने एक विकेट पर 14.3 ओवर में 123 रन बनाकर मुकाबला जीत लिया। यूपी वॉरियर्स की ओर से एक मात्र विकेट सोफी एकल्सटन को मिला। 

इससे पहले श्वेता सहरावत की 45 रनों की महत्वपूर्ण पारी की बदौलत यूपी वॉरियर्स ने दिल्ली कैपिटल्स को जीत के लिए 120 रनों का लक्ष्य दिया है। आज यहां दिल्ली कैपिटल्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। बल्लेबाजी करने उतरी यूपी की शुरुआत बेहद खराब रही और उसने 16 के स्कोर पर अपने तीन विकेट गंवा दिए। 

दिनेश वृंदा शून्य,तालिया मैक्ग्रा और कप्तान अलिसा हीली 13 रन को मैरिजेन कप्प ने आउट कर पांचवें ओवर तक पवेलियन भेज दिया था। ग्रेस हैरिस 17 रन, किरण नवगिरे 10 रन, पूनम खेमनार 10 रन, दीप्ति शर्मा पांच रन और सोफी एकल्सटन छह रन बनाकर आउट हुई। मैरिजेन कप्प और राधा यादव की शानदार गेंदबाजी के आगे यूपी की कोई भी बल्लेबाज टीक नहीं सकी। 

श्वेता सहरावत ने 42 गेंदों में पांच चौके और एक छक्के की मदद से 45 रनों की पारी खेली। गौहर सुल्ताना दो रन बनाकर नाबाद रही। यूपी की पूरी टीम निर्धारित 20 ओवर में नौ विकेट पर 119 रन ही बना सकी। दिल्ली की ओर से राधा यादव ने चार विकेट लिए। मैरिजेन कप्प को तीन विकेट मिले। अरुंधति रेड्डी और एनाबेल सदरलैंड ने एक-एक बल्लेबाज को आउट किया। 

Content Writer

Sanjeev