GT vs DC : 19वां ओवर रसिख को क्यों दिया, मैच के बाद ऋषभ पंत ने दिया मजेदार जवाब

punjabkesari.in Wednesday, Apr 24, 2024 - 11:49 PM (IST)

खेल डैस्क : दिल्ली कैपिटल्स के लिए गुजरात टाइटंस के खिलाफ आईपीएल 2024 का खेला गया मुकाबला कभी न भूलने वाला होगा। पंत ने सीजन का तीसरा अर्धशतक लगाया जिसमें 8 छक्के भी शामिल थे। उनके 88 रनों की बदौलत ही दिल्ली पहले खेलते हुए 224 रन बनाने में सफल रही थी। जवाब में खेलने उतरी गुजरात ने मजबूती से पीछा किया लेकिन 19वें ओवर में रसिख ने साईं किशोर का विकेट लेकर गेम पलट दी। दिल्ली के पास एनरिक नोत्र्जे का ओवर बचा था लेकिन कप्तान ऋषभ पंत रसिख के पास गए। मैच के बाद जब उनसे जब इसके बाबत सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि मैच में नॉर्टजे को कठिन समय का सामना करना पड़ रहा था। वैसे भी टी20 एक मजेदार खेल है, 14-15 ओवर के बाद गेंद अच्छी तरह से आने लगती है। इसलिए हम रसिख पर भरोसा करना चाहते थे। हमेशा उस पर भरोसा करना होता है जो खेल में अच्छी गेंदबाजी कर रहा हो।


पंत ने कहा कि मुझे लगता है कि यह एक कप्तान के रूप में आपको ऐसे डिसिजन लेने पड़ते हैं। कभी कभी यह अच्छे तरीके से सामने आते हैं। ख़ुशी है कि आज यह काम कर गया। निश्चित रूप से हम 43/3 पर आकर आगे बढ़ना चाहते थे। इसके बाद मैंने साईं के साथ मिलकर उनके मुख्य स्पिनरों को निशाना बनाया। हमारी सोच थी कि अगर हमें कुछ मिलता है तो हम उसे ले लेंगे नहीं तो स्ट्राइक रोटेट करते रहेंगे।


मैच के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी बने पंत ने कहा कि हर दिन जब मैं बीच में होता हूं तो बेहतर महसूस करता हूं। मैदान पर हर घंटा मायने रखता है, मुझे मैदान पर रहना पसंद है। मैं अपना 100% देने की कोशिश करता हूं और कभी-कभी इसमें थोड़ा समय लग जाता है। मुझे लगता है कि मैच का पहला छक्का मुझे खेल में आत्मविश्वास देता है। जितना अधिक समय मैं पिच पर बिताता हूं, उतना ही बेहतर महसूस करता हूं।

 


ऐसा रहा मुकाबला
दिल्ली ने पहले खेलते हुए खराब शुरूआत की थी। पावरप्ले में ही गुजरात के गेंदबाज संदीप वारियर ने पृथ्वी शॉ, जेक फ्रेजर और शाई होप के विकेट निकाल दिए। इसके बाद अक्षर पटेल ने 66 तो ऋषभ पंत ने 88 रन बनाकर टीम स्कोर 224 तक पहुंचा दिया। ट्रिस्टन स्टब्स ने भी 7 गेंदों पर 26 रन बनाए। जवाब में खेलने उतरी गुजरात 8 विकेट खोकर 220 रन ही बना पाई। साईं सुदर्शन ने 65, डेविड मिलर ने 55, राशिद खान ने 21 रन बनाए।


अपडेट हुई अंक तालिका
दिल्ली ने गुजरात को हराकर अंक तालिका में छठा स्थान हासिल कर लिय है। अब उनके 9 मैचों में 4 जीत और 5 हार के साथ 8 प्वाइंट हो गए हैं। वहीं, गुजरात 9 मैचों में 5 हार के साथ सातवें स्थान पर आ गई है। इस लिस्ट में अभी भी राजस्थान रॉयल्स 8 में से 7 मैच जीतकर टॉप पर है। केकेआर पांच जीत के साथ दूसरे तो हैदराबाद तीसरे स्थान पर है। चेन्नई भी पांच जीत के साथ चौथे स्थान पर है। आखिरी स्थान पर अभी भी बेंगलुरु है जिसने 8 में से 7 मैच गंवाए हैं।


दोनों टीमों की प्लेइंग 11
दिल्ली कैपिटल्स
: पृथ्वी शॉ, जेक फ्रेजर-मैकगर्क, अभिषेक पोरेल, शाई होप, ऋषभ पंत (विकेटकीपर/कप्तान), ट्रिस्टन स्टब्स, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, एनरिक नॉर्टजे, खलील अहमद, मुकेश कुमार
गुजरात टाइटंस : रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), शुभमन गिल (कप्तान), डेविड मिलर, अजमतुल्लाह उमरजई, राहुल तेवतिया, शाहरुख खान, राशिद खान, रविश्रीनिवासन साई किशोर, नूर अहमद, मोहित शर्मा, संदीप वारियर


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News