GT vs DC : तेवतिया के लिए हमारे पास योजना थी सौभाग्य से यह काम कर गई : कुलदीप यादव

punjabkesari.in Wednesday, Apr 24, 2024 - 11:46 PM (IST)

खेल डैस्क : दिल्ली कैपिटल्स को अरुण जेटली स्टेडियम में गुजरात टाइटंस के खिलाफ रोमांचक मुकाबले में आखिरी गेंद पर जीत हासिल हुई। गुजरात को लक्ष्य तक पहुंचने से रोकने में कुलदीप यादव ने भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। कुलदीप ने 4 ओवर में महज 29 रन देकर 2 विकेट लिए। उन्होंने मुकाबले के बाद कहा कि जीत पाकर खुश हूं। यह अद्भुत खेल रहा। जब हम आखिरी ओवर में गए तो पता था कि यह बहुत कड़ा होने वाला है। हमारे पास एक योजना थी, जब तेवतिया बल्लेबाजी करने आए तो कोच और कप्तान एक ओवर चाहते थे। सौभाग्य से यह काम कर गया। मैंने उन्हें विकेट में कुछ गेंदें फेंकी, सोचा कि वह स्लॉग-स्वीप कर सकते हैं, यह कीपर की अच्छी योजना थी और हमें विकेट मिल गया।

 

कुलदीप ने कहा कि ऐसे मैचों में जरूरी हो जाता है कि हम बल्लेबाजों को पढ़ें। देखना होगा कि वे क्या करने की कोशिश कर रहे हैं। हमने अच्छी बल्लेबाजी की और 225 रन बनाए। यह इस विकेट पर अच्छा स्कोर था। जब मैं गेंदबाजी में आया तो मैं बहुत अधिक प्रयास नहीं करना चाता था। बस अपनी लाइन और लेंथ पर ध्यान केंद्रित किया और देखा कि बल्लेबाज क्या करने की कोशिश कर रहे थे। आज यह काम कर गया।


ऐसा रहा मुकाबला
दिल्ली ने पहले खेलते हुए खराब शुरूआत की थी। पावरप्ले में ही गुजरात के गेंदबाज संदीप वारियर ने पृथ्वी शॉ, जेक फ्रेजर और शाई होप के विकेट निकाल दिए। इसके बाद अक्षर पटेल ने 66 तो ऋषभ पंत ने 88 रन बनाकर टीम स्कोर 224 तक पहुंचा दिया। ट्रिस्टन स्टब्स ने भी 7 गेंदों पर 26 रन बनाए। जवाब में खेलने उतरी गुजरात 8 विकेट खोकर 220 रन ही बना पाई। साईं सुदर्शन ने 65, डेविड मिलर ने 55, राशिद खान ने 21 रन बनाए।


दोनों टीमों की प्लेइंग 11
दिल्ली कैपिटल्स :
पृथ्वी शॉ, जेक फ्रेजर-मैकगर्क, अभिषेक पोरेल, शाई होप, ऋषभ पंत (विकेटकीपर/कप्तान), ट्रिस्टन स्टब्स, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, एनरिक नॉर्टजे, खलील अहमद, मुकेश कुमार
गुजरात टाइटंस : रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), शुभमन गिल (कप्तान), डेविड मिलर, अजमतुल्लाह उमरजई, राहुल तेवतिया, शाहरुख खान, राशिद खान, रविश्रीनिवासन साई किशोर, नूर अहमद, मोहित शर्मा, संदीप वारियर


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News