जीटी20 कनाडा 2024 का आगमन, 25 जुलाई से शुरू होगी लीग, 6 टीमें लेंगी हिस्सा

punjabkesari.in Tuesday, Jun 25, 2024 - 07:17 PM (IST)

नई दिल्ली : टी20 क्रिकेट विश्वकप के बाद जीटी20 कनाडा 2024 सामने हैं। 25 जुलाई से ब्रैम्पटन, ओंटारियो में शुरू होने वाली यह लीग 11 अगस्त तक चलेगी। टूर्नामेंट में विश्व क्रिकेट के कुछ सुपरस्टारों के साथ-साथ उत्तरी अमेरिका के प्रमुख क्रिकेट हिस्सा लेंगे। जीटी20 कनाडा के संस्थापक गुरमीत सिंह भामराह ने इस बात पर जोर दिया कि कैसे लीग ने कनाडाई और उत्तरी अमेरिकी क्रिकेट के विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

 

जीटी20 कनाडा के इस संस्करण में कनाडा की पूरी राष्ट्रीय टीम भाग लेगी, जिसमें टीम के कप्तान साद बिन जफर, शीर्ष रन-स्कोरर निकोलस किर्टन और आरोन जॉनसन शामिल हैं, जो हाल ही में चुनौतीपूर्ण न्यूयॉर्क में अर्धशतक बनाने वाले पहले खिलाड़ी बने हैं। उत्तरी अमेरिका की प्रमुख क्रिकेट लीग में विश्व कप में सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी एंड्रीज गौस और हरमीत सिंह भी यहां खेलेंगे।

 

जीटी20 कनाडा 2024, कनाडा क्रिकेट लीग, डेविड वार्नर, बाबर आजम, GT20 Canada 2024, Canadian Cricket League, David Warner, Babar Azam


जीटी20 कनाडा के सीईओ जॉय भट्टाचार्य ने कहा कि लीग खेल, खिलाड़ियों और प्रशंसकों की नई पीढ़ी को प्रेरित करेगा और उत्तरी अमेरिका में क्रिकेट को एक प्रमुख खेल के रूप में मजबूती से स्थापित करेगा। 6 फ्रेंचाइजी में से प्रत्येक ने आईसीसी के पूर्ण सदस्य देशों से छह खिलाड़ियों को चुना है, साथ ही एसोसिएट देशों से चार खिलाड़ियों को अपने-अपने दल में चुना है, जिससे यह लीग और रोचक हो गई है। 


इन्हें मिली कप्तानी
डेविड वार्नर ब्रैम्पटन वॉल्व्स टीम का नेतृत्व करेंगे। वहीं, अफरीदी वेस्टइंडीज के हरफनमौला रोमारियो शेफर्ड के साथ टोरंटो नेशनल्स को मजबूत करेंगे। पाकिस्तान के कप्तान आजम, हमवतन मोहम्मद आमिर और मोहम्मद रिजवान वैंकूवर नाइट्स के लिए खेलेंगे। स्टोइनिस और नरेन सरे जगुआर में जलवे दिखाते नजर आएंगे। बांग्ला टाइगर्स मिसिसॉगा में शाकिब अपनी उपस्थिति दर्ज कराएंगे। उनके साथ रहमानुल्लाह गुरबाज और हजरतुल्लाह जजई भी होंगे। नवीन उल हक, क्रिस लिन और शेरफेन रदरफोर्ड मॉन्ट्रियल टाइगर्स के लिए खेलेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News