विवादस्पद तरीके से रन आउट हुए गुणातिलका, अंपायरिंग पर उठे सवाल

punjabkesari.in Thursday, Mar 11, 2021 - 01:44 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : वेस्टइंडीज और श्रीलंका बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज में आगाज हो चुका है। इस सीरीज का पहला मैच वेस्टइंडीज की टीम ने शाई होप की शतकीय पारी के बदौलत बड़ी आसानी से जीत लिया। लेकिन इस मैच में एक विवाद पैदा हो गया जिसने खूब सुर्खियां बटोरी। पहले मैच में श्रीलंका के बल्लेबाज दनुष्का गुणातिलका को थर्ड अंपायर ने फील्डिंग में बाधा डालने पर आउट करार दिया। जिस पर अब विवाद शुरू हो गया है।

दरअसल पहले वनडे मैच के दौरान श्रीलंका के बल्लेबाज गुणातिलका अच्छी बल्लेबाज कर रहे थे। गुणातिलका ने अपना अर्धशतक भी पूरा कर लिया था और वह टीम के स्कोर को तेजी से आगे बढ़ा रहे थे। लेकिन 22वां ओवर फेंकने आए कायरन पोलार्ड की एक गेंद पर गुणातिलका ने डिफेंस कर एक रन चुराना चाहा। लेकिन उन्हें रन लेने से रोकने के लिए पोलार्ड तेजी से गेंद को पकड़ने के लिए दौड़े। गेंद गुणातिलका के पैर पर लगकर पीछे चली गई और पोलार्ड पकड़ नहीं पाए।

पोलार्ड ने इसकी अपील अंपायर से कर दी। जहां अंपायर ने इसे तीसरे अंपायर के पास भेज दिया। तीसरे अंपायर ने इसकी वीडियो देखी और गुणातिलका को ऑब्स्ट्रकटिंग द फील्ड के नियम के तहत आउट करार दे दिया। इस फैसले से गुणातिलका काफी निराश दिखे। वहीं श्रीलंका टीम के खिलाड़ियों ने भी अंपायर के इस फैसले पर अपनी नाराजगी जाहिर की।

वहीं सोशल मीडिया पर अंपायर द्वारा दिए गए इस फैसले पर पूर्व क्रिकेटर और फैंस अपनी प्रतिक्रिया दे रहें हैं। इस पर कमेंटेटर संजय मांजरेकर ने अंपायर के फैसले पर अपनी प्रतक्रिया दी है। वहीं वीडियो में भी साफ देखा जा सकता है कि गुणातिलका ने जानबूझकर गेंद को पैर नहीं मारा था। बावजूद इसके उन्हें आउट करार दिया गया है। 

Content Writer

Raj chaurasiya