वनडे विश्व कप के लिए गुप्टिल को टीम योजना में शामिल करना चाहिए: इयान स्मिथ

punjabkesari.in Tuesday, Apr 18, 2023 - 03:48 PM (IST)

ऑकलैंड : न्यूजीलैंड के पूर्व क्रिकेटर इयान स्मिथ चाहते हैं कि शीर्ष क्रम के अनुभवी बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल को भारत में इस साल होने वाले एकदिवसीय विश्व कप के लिए टीम की योजना में फिर से शामिल किया जाए क्योंकि केन विलियमसन के चोटिल और रॉस टेलर के संन्यास से टीम कमजोर हो गई है। 36 साल के गुप्टिल ने 198 वनडे खेले हैं और इस साल जनवरी में भारत दौरे पर गई सीमित ओवर की टीम में उन्हें शामिल नहीं किया गया था। 

मुख्य कोच गैरी स्टीड ने पिछले साल नवंबर में भारत के खिलाफ सीमित ओवरों की श्रृंखला के लिए टीम की घोषणा करते हुए संकेत दिया था कि गुप्टिल का युग लगभग समाप्त हो गया है। उन्होंने कहा कि सलामी बल्लेबाज के तौर पर फिन एलन की सफलता का मतलब है कि अनुभवी गुप्टिल को दूसरे खिलाड़ी के लिए रास्ता बनाना होगा। उच्च प्रदर्शन वाले खेल में ऐसा ही होता है। भारत के खिलाफ हालांकि एलन का बल्ला नहीं चला (39, पांच और दो रन) था और इस साल सात मैचों में उनका औसत 20.85 का रहा है। 

स्मिथ ने इसे चिंता जनक करार देते हुए कहा, ‘मैं फिन एलन को लेकर चयनकर्ताओं का नजरिया समझ सकता हूं लेकिन आपको रन बनाने होंगे।' न्यूजीलैंड के लिए 63 टेस्ट और 98 एकदिवसीय खेलने वाले स्मिथ ने कहा, ‘उन्हें (एलन को) अपनी लय को दिखाना होगा। मैं अभी भी मार्टिन गप्टिल का समर्थन करुंगा। क्या उसका समय समाप्त हो गया है? क्या वह अपनी भूमिका निभा चुका है? क्या उसके नाम पर अब विचार नहीं किया जाना चाहिए? मुझे नहीं पता।' 

उन्होंने कहा, ‘टीम के लिए अगर केन विलियमसन मौजूद होते तो मैं शायद ऐसा नहीं सोचता लेकिन उनकी गैरमौजूदगी और एलन की खराब फॉर्म ने मुझे अन्य बातों को सोचने के लिए मजबूर कर दिया।' विलियमसन को अपनी फ्रेंचाइजी गुजरात टाइटंस के चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ मैच के दौरान क्षेत्ररक्षण करते समय घुटने में गंभीर चोट लग गई थी और वह आईपीएल 2023 के पूरे सत्र में नहीं खेल पाएंगे। इस साल अक्टूबर-नवंबर में होने वाले वनडे विश्व कप के लिए भी उनके उपलब्ध होने की संभावना बेहद कम है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News