एलिसन बेकर जैसा हेडर जमाना सीख रहे हैं गुरप्रीत सिंह

punjabkesari.in Monday, May 17, 2021 - 06:00 PM (IST)

नई दिल्ली : भारतीय गोलकीपर गुरप्रीत सिंह ब्राजील के दिग्गज एलिसन बेकर जैसा हेडर लगाना सीखना चाहते हैं लेकिन जब तक वह इसमें पारंगत होते हैं तब तक वह इसकी जिम्मेदारी अपने कप्तान सुनील छेत्री पर छोडऩा चाहते हैं। लिवरपूल के ब्राजीली गोलकीपर एलिसन के दूसरे हाफ के इंजुरी टाइम में लगाए गए खूबसूरत हेडर से उनकी टीम ने वेस्ट ब्रोमविच को 2-1 से हराया। गोलकीपरों को मैच के अंतिम क्षणों में इस तरह से गोल करते हुए बहुत कम देखा जाता है। इस मामले में पराग्वे के गोलकीपर जोस लुईस चिलावर्ट का कोई जवाब नहीं था जिन्होंने अपने करियर में आठ अंतरराष्ट्रीय गोल किए। 

Gurpreet singh, Football news in hindi, sports news, Alison Baker, भारतीय गोलकीपर गुरप्रीत सिंह ब्राजील,  एलिसन बेकर
गुरप्रीत ने कहा कि मैं उनका (बेकर) हेडर बार बार देख रहा हूं। गेंद सही जगह पर पहुंची और उन्होंने बड़ी खूबसूरती से उसे गोल में भेजा। क्या शानदार हेडर था। लेकिन यदि वह नियमित तौर पर इसका अभ्यास कर रहा है तो हमें स्वीकार करना होगा कि यह विशेष है। गुरप्रीत भी कई अवसरों पर अपनी टीम के आक्रमण में मदद करने के लिए आगे बढ़ जाते हैं और भले ही वह बेताब नहीं है लेकिन मौका मिलने पर इसका पूरा फायदा उठाना चाहते हैं।

Gurpreet singh, Football news in hindi, sports news, Alison Baker, भारतीय गोलकीपर गुरप्रीत सिंह ब्राजील,  एलिसन बेकर

उन्होंने कहा कि मैं ऐसा करने के लिए बेताब नहीं हूं। मैं अपने क्लब बेंगलुरू एफसी से कुछ अवसरों पर आक्रमण के लिए आगे बढ़ा था। उससे पहले वाले क्लब के लिए भी मैंने ऐसा किया था। गुरप्रीत ने कहा- लेकिन यदि टीम को परिस्थिति के अनुसार ऐसी आवश्यकता हो तो फिर कौन जानता है। लेकिन मैं इसे सुनील छेत्री के लिए छोडऩा पसंद करूंगा। वह इस मामले में मुझसे कहीं बेहतर है। मुझे हेडर पर काम करना होगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News