गुरू पूर्णिमा : धवन ने किया कोच को नमन,  सचिन ने दी श्रद्धांजलि

punjabkesari.in Tuesday, Jul 16, 2019 - 08:15 PM (IST)

जालन्धर : गुरू पूर्णिमा के अवसर पर भारतीय सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने अपने कोच को नमन किया। धवन ने ने अपने कोच के साथ फोटोज डालने के साथ युवराज, महेंद्र सिंह धोनी, रिकी पोंटिंग, सौरव गांगुली, वीवीएस लक्ष्मण, रवि शास्त्री और संजय बांगड़ की भी तस्वीरें शेयर कीं। तस्वीर पोस्ट कर धवन ने लिखा- इस गुरू पूर्णिमा पर मैं सभी टीचर्स और मेंटोर का दिल से धन्यवाद करना चाहता हूं जिन्होंने ट्रेनिंग दौरान मुझे गाइड किया। 
देखें ट्विट

Guru Purnima : Shikhar dhawan and sachin

वहीं दूसरी ओर पूर्व भारतीय क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर और विनोद कांबली ने गुरू पूर्णिमा के अवसर पर अपने बचपन के कोच रमाकांत अचरेकर को याद किया। अपने जमाने के दिग्गज बल्लेबाज तेंदुलकर ने ट्विटर पर ‘अचरेकर सर’ का आभार व्यक्त किया। अपने करियर को संवारने में अचरेकर के योगदान की अक्सर चर्चा करने वाले तेंदुलकर ने ट्वीट किया- गुरू वह होता है जो शिष्य में अज्ञानता के अंधकार को दूर करता है। आभार अचरेकर सर इस तरह के गुरू बनने, मेरा मार्गदर्शन करने और मुझे इस लायक बनाने के लिए। गुरू पूर्णिमा।

Guru Purnima : Shikhar dhawan and sachin

क्रिकेट जगत में ‘अचरेकर सर’ के नाम से मशहूर रमाकांत अचरेकर का इस साल दो जनवरी को मध्य मुंबई स्थित शिवाजी पार्क में अपने आवास पर निधन हो गया था। भारत की तरफ से 17 टेस्ट और 104 वनडे खेलने वाले कांबली ने कहा कि अचरेकर सर ने उन्हें न सिर्फ अच्छा क्रिकेटर बनने की सीख दी बल्कि उन्हें एक अच्छा इंसान भी बनाया।

Guru Purnima : Shikhar dhawan and sachin
कांबली ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा- आपने मुझे केवल अच्छा क्रिकेटर ही नहीं बनाया, आपने मुझे अच्छा इंसान बनने की भी सीख दी। मुझे आपकी कमी खलती है अचरेकर सर। आप अपनी सीख के जरिये हमेशा मेरे साथ रहेंगे। ‘हैप्पी गुरू पूर्णिमा। गुरू पूर्णिमा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Jasmeet

Recommended News

Related News