संन्यास के मुद्दे पर मोहम्मद हफीज ने तोड़ी चुप्पी, रमीज को लेकर कही ये बात

punjabkesari.in Tuesday, Jun 16, 2020 - 01:03 PM (IST)

कराची: पाकिस्तान के हरफनमौला खिलाड़ी मोहम्मद हफीज ने पूर्व कप्तान रमीज राजा पर निशाना साधते हुए कहा कि संन्यास लेने का फैसला करने का हक सिर्फ उनका है। रमीज ने पिछले दिनों इंग्लैंड दौरे के लिए चुनी गयी टीम में हफीज को जगह मिलने के बाद 39 साल के इस सीनियर खिलाड़ी से खेल के सभी प्रारूपों से संन्यास लेने की सलाह दी थी। 


दरअसल, एक क्रिकेट वेबसाइट से बातचीत के दौरान हफीज ने कहा, ‘मैं किसी के कहने पर क्रिकेट नहीं खेलता, न ही किसी के कहने पर क्रिकेट छोड़ूंगा। यह मेरा जीवन है, क्रिकेट करियर और संन्यास पर फैसला करना का हक मेरा भी है।' पाकिस्तान के इस पूर्व कप्तान ने 55 टेस्ट खेलने के बाद संन्यास ले लिया था लेकिन वह सीमित ओवरों के प्रारूप में सक्रिय है। उन्होंने 218 एकदिवसीय और 91 टी20 मैच खेले है। 


हफीज ने आगे कहा, ‘यह (रमीज की) राय है, लेकिन मैं कहता हूं कि किसी खिलाड़ी के करियर का फैसला सिर्फ उसकी उम्र के आधार पर नहीं करना चाहिए। अगर वह सुपर फिट है, प्रदर्शन कर रहा है और अपने देश के लिए अच्छा करना चाहता है, तो समस्या क्या है।' उन्होंने कहा, ‘रमीज अपनी राय व्यक्त करने के लिए स्वतंत्र है लेकिन क्रिकेट खेलने या संन्यास लेने का मेरा निर्णय किसी की सलाह पर निर्भर नहीं करता है।' हफीज ने कहा कि अगर जरूरत पड़ी तो वह इंग्लैंड में टेस्ट मैच खेलने के लिए भी तैयार हैं।

neel