कोरोना वायरस से उबरे लुईस हैमिल्टन, अबू धाबी जीपी में लेंगे हिस्सा

punjabkesari.in Friday, Dec 11, 2020 - 11:31 AM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : विश्व चैंपियन लुईस हैमिल्टन कोरोनो वायरस से उबरने के बाद सीजन के अंत में अबू धाबी ग्रैंड प्रिक्स में हिस्सा लेंगे। मर्सिडीज ने इस बात की जानकारी साझा की है। 

हैमिल्टन सखिर ग्रैंड प्रिक्स में हिस्सा नहीं ले पाए थे लेकिन एफआईए और मर्सिडीज दोनों ने इस बात की पुष्टि की है कि बहरीन में 10 दिन का क्वारंटाइन समय पूरा करने के बाद उनके कोविड-19 परीक्षण के कई टेस्ट नेगेटिव आए हैं। जॉर्ज रसेल, जिन्होंने पिछले सप्ताह हैमिल्टन को रिप्लेस किया था, अब अपनी टीम विलियम्स में वापसी करेंगे। 

फॉर्मूला 1 टीम ने एक बयान में कहा, मर्सिडीज-एएमजी पेट्रोनास एफ 1 टीम ने इस सप्ताह के अंत में अबू धाबी ग्रैंड प्रिक्स में लुईस हैमिल्टन के ड्राइव करने की पुष्टि करते हुए खुशी व्यक्त की है। उन्होंने आगे कहा, लुईस ने बहरीन में क्वारंटाइन की अवधि पूरी होने से पहले बुधवार को कोविड-19 का नेगेटिव टेस्ट पास किया। इसने उन्हें गुरुवार दोपहर को अबू धाबी की यात्रा करने में सक्षम पाया और यात्रा से पहले भी उनका टेस्ट नेगेटिव आया। लुईस ने इसलिए एफआईए द्वारा कल पैडडॉक में प्रवेश के लिए आवश्यक प्रोटोकॉल को पूरा कर लिया है और रेस में भाग लेने में सक्षम होंगे। जॉर्ज रसेल 2020 सीजन के अंतिम कार्यक्रम के लिए विलियम्स रेसिंग में लौटेंगे। 

Sanjeev