Happy Birthday Rishabh Pant : युवराज सिंह ने डाली स्पैशल पोस्ट, लिखा- कमबैक किंग

punjabkesari.in Friday, Oct 04, 2024 - 05:28 PM (IST)

खेल डैस्क : टीम इंडिया के स्टार विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत को जन्मदिन की बधाइयां मिल रही हैं क्योंकि वह शुक्रवार को 27 साल के हो गए। 4 अक्टूबर 1997 को जन्मे पंत ने हाल ही में भारत को 2 मैचों की टेस्ट श्रृंखला में बांग्लादेश को हराने में मदद की। लगभग दो वर्षों की अनुपस्थिति के बाद यह उनका पहला टेस्ट अनुभव था। पंत को दिसंबर 2022 में एक जानलेवा कार दुर्घटना का सामना करना पड़ा था, जिसमें उन्हें कई चोटें आईं थीं। लेकिन उन्होंने जोरदार वापसी करते हुए शतक जड़ा। इस साल जून में भारत को टी20 विश्व कप जिताने में मदद करने से पहले पंत ने आईपीएल में वापसी की थी।

 

 


बहरहाल, पूर्व ऑलराऊंडर युवराज सिंह ने पंत के लिए एक विशेष शुभकामनाएं साझा कीं, जिसमें उनकी शानदार वापसी पर प्रकाश डाला गया। युवराज ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट में लिखा- कमबैक किंग @ऋषभपंत17 को जन्मदिन की शुभकामनाएं। कड़ी मेहनत करें और निडर बने रहें! आशा है कि आने वाला वर्ष पूर्णता वाला होगा। भगवान हमेशा आशीर्वाद दें।

 

पंत ने शुभकामनाओं पर दी प्रतिक्रिया

 

 


भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया के साथ आगामी बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के तहत पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है। इसी बीच ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन ने पंत को भारतीय टीम में सबसे "मनोरंजक" खिलाड़ी बताया। लाबुशेन ने कहा कि जो मुझे हमेशा सबसे मनोरंजक लगता है, वह ऋषभ पंत है। वह हमेशा मजाकिया रहता है, खूब हंसता है और सही भावना से खेल खेलता है।

 

पंत ने 2020-21 में ऑस्ट्रेलिया के पिछले दौरे के दौरान भारत की टेस्ट सीरीज जीत में अहम भूमिका निभाई थी और लाबुस्चगने ने उन्हें 'मजाकिया' व्यक्ति करार दिया था, लेकिन खेल को 'सही भावना' से खेलने के लिए उनकी सराहना की। भारत अब तीसरी बार ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर जीत के इरादे से जाएगा। पहला टेस्ट 22 नवंबर से पर्थ में होगा। रोहित शर्मा एंड कंपनी का लक्ष्य ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लगातार पांचवीं टेस्ट सीरीज जीत होगा।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News