हरभजन की दो टूक : पहले टेस्ट में पृथ्वी की जगह शुभमन को दें मौका

punjabkesari.in Wednesday, Feb 12, 2020 - 04:52 PM (IST)

हैमिल्टन : भारत के सीनियर आफ स्पिनर हरभजन सिंह का मानना है कि भारत ए के लिए हाल ही में शानदार प्रदर्शन करने वाले शुभमन गिल टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण के लिए तैयार हैं। शुभमन  ने पहले ए टेस्ट मैच में 83 और नाबाद 204 रन बनाए। इसके बाद दूसरे मैच में शतक जमाया। पृथ्वी साव भी अंतिम एकादश में चयन के दावेदार है जो 16 महीने बाद टेस्ट टीम में लौटे हैं।

न्यूजीलैंड में रन बना रहा है शुभमान


हरभजन ने कहा- शुभमन को मौका मिलना चाहिए क्योंकि वह रिजर्व सलामी बल्लेबाज के रूप में टीम में काफी समय से है। रोहित शर्मा के चोटिल होने और केएल राहुल के चुने नहीं जाने से भारत टेस्ट टीम में मयंक अग्रवाल से पारी का आगाज करा सकता है। अग्रवाल हालांकि ए टेस्ट और तीनों वनडे में नाकाम रहे।

मयंक-शुभमन करें ओपनिंग

हरभजन ने कहा कि मयंक का टेस्ट क्रिकेट में अच्छा रिकार्ड है। वह खेल को बखूबी समझता है। तीन वनडे पारियों और एक अभ्यास मैच के कारण उसे बाहर नहीं किया जा सकता। ऐसा नहीं होता। उन्होंने कहा कि उसने हर समय रन बनाए हैं। मेरा मानना है कि मयंक और शुभमन को पहला टेस्ट खेलना चाहिए।

दासगुप्ता बोले- पृथ्वी हो अंतिम एकादश में


भारत के पूर्व विकेटकीपर दीप दासगुप्ता का मानना है कि पृथ्वी को अंतिम एकादश में होना चाहिए। उन्होंने कहा कि मैं मानता हूं कि शुभमन शानदार फार्म में है लेकिन पृथ्वी ने मयंक से भी पहले टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण किया। उसने अच्छा प्रदर्शन किया और चोटिल होने से पहले वह पहली पसंद था। उन्होंने कहा कि पृथ्वी टीम में जगह वापिस पाने का हकदार है। शुभमन को इंतजार करना होगा।

Jasmeet