IPL 2023 Retention : हरभजन बोले- मुंबई इंडियंस के लिए इस प्लेयर को रिलीज करना मुश्किल होगा

punjabkesari.in Monday, Nov 14, 2022 - 05:49 PM (IST)

मुंबई : पूर्व भारतीय स्पिनर हरभजन सिंह ने सोमवार को कहा कि मुंबई इंडियंस (एमआई) के लिए कीरोन पोलार्ड को रिलीज करना मुश्किल होगा, लेकिन उन्हें अगले चार से पांच साल के लिए एक टीम बनाने के लिए कड़ा फैसला लेना होगा। इंडियन प्रीमियर लीग फ्रेंचाइजी को 15 नवंबर 2022 तक रिटेन किए गए खिलाड़ियों की अपनी सूची जमा करनी होगी।आईपीएल के 16वें संस्करण में भाग लेने वाली 10 टीमें 23 दिसंबर 2022 को कोच्चि में मिनी-नीलामी से पहले अपनी टीम को संभवत तैयार करने के लिए पूरी तैयारी से गुजरेंगी। 

वहीं कुछ फ्रैंचाइजी ऐसी हैं जो पहले से ही खिलाड़ियों का ट्रेड कर चुकी हैं, यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या टीमें कुछ पुराने नामों को बरकरार रखती हैं जो सालों से टीम में हैं। इसके अलावा प्रत्येक टीम को पैसों के साथ उनके खर्च में भी वृद्धि प्रदान की गई है। टीमों के पर्स में 5 करोड़ अतिरिक्त जोड़े जा रहे हैं जिससे मिनी-नीलामी के लिए कुल राशि 95 करोड़ हो गई है। 

हरभजन ने कहा, 'ठीक है, मुझे लगता है कि मुंबई इंडियंस के लिए कीरोन पोलार्ड को रिलीज करना बहुत मुश्किल होने वाला है। वह कई सालों से है। लेकिन हां, वह ऐसे समय में हैं जब आपको कुछ कठिन निर्णय लेने पड़ते हैं और शायद यही समय है। उन्हें आगे बढ़ना होगा और अगले 4-5 वर्षों के लिए एक टीम बनानी होगी और किसी ऐसे व्यक्ति को खोजने की कोशिश करनी होगी जो पोलार्ड ने वर्षों में किया है।' हरभजन ने कहा कि टीम के पास ऑस्ट्रेलियाई मध्यक्रम टिम डेविड है, जो वह कर सकते हैं जो पोलार्ड ने सालों तक काम किया है। 
 
पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने कहा, और निश्चित रूप से नीलामी में एक और ऑस्ट्रेलियाई कैमरून ग्रीन है। मुझे लगता है कि वे उसे मुंबई सेट-अप का हिस्सा बनने के लिए देख रहे होंगे। बेशक यह एक कठिन कॉल होने जा रहा है, लेकिन कुछ स्तर पर आपको उन कॉलों को लेना होगा। जब से उन्होंने 2010 में मुंबई के साथ अनुबंध किया, तब से पोलार्ड फ्रैंचाइजी के मार्की खिलाड़ियों में से एक रहे हैं, जिन्होंने अपने हरफनमौला प्रदर्शन से कई गेम जीतवाए हैं। मुंबई के लिए 189 मैचों में पोलार्ड ने 28.67 की औसत से 3,412 रन बनाए हैं, जिसमें 16 अर्धशतक शामिल हैं। उन्होंने पांच बार के चैंपियन के लिए 69 विकेट भी लिए हैं। 

Content Writer

Sanjeev