हरभजन सिंह ने भारत के टी20 वर्ल्ड कप से बाहर होने के बाद बड़े बदलावों की मांग की

punjabkesari.in Friday, Nov 11, 2022 - 03:39 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत को गुरुवार 10 नवंबर को एडिलेड ओवल में इंग्लैंड के खिलाफ टी20 विश्व कप 2022 के सेमीफाइनल मुकाबले में 10 विकेट से निराशाजनक हार का सामना करना पड़ा। कप्तान रोहित शर्मा को भारत की विफलता, फाइनल में पहुंचने में असमर्थता और एशिया कप 2022 में उनके निराशाजनक प्रदर्शन के लिए काफी आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है। रोहित के बल्ले से निराशाजनकर प्रदर्शन करते हुए छह पारियों में सिर्फ 116 रन बनाए हैं। पूर्व स्पिनर हरभजन सिंह ने एक महान दिमाग होने के लिए कोच राहुल द्रविड़ की प्रशंसा की, लेकिन सुझाव दिया कि भारत को आशीष नेहरा की तरह हाल ही में टी20आई क्रिकेट से संन्यास लेने की जरूरत है। 

हरभजन ने कहा कि यह सिर्फ कप्तान नहीं है। अगर आप किसी ऐसे व्यक्ति को ला सकते हैं जिसने हाल ही में टी20 क्रिकेट से संन्यास लिया हो, जो प्रारूप को समझता हो। राहुल द्रविड़ के प्रति पूरे सम्मान के साथ, आप जानते हैं कि वह मेरे सहयोगी थे और हमने एक साथ बहुत सारी क्रिकेट खेली, उनके पास बहुत अच्छा दिमाग है। लेकिन मुझे लगता है कि अगर आप द्रविड़ को टी20 इंटरनेशनल से कोच के रूप में नहीं हटाना चाहते हैं तो किसी ऐसे व्यक्ति की मदद करें जिसने हाल ही में संन्यास लिया हो। आशीष नेहरा जैसा कोई जिसके पास क्रिकेट का शानदार दिमाग है। देखिए उन्होंने वहां गुजरात टाइटंस में क्या किया है। आशीष टीम में जो लाएंगे उससे युवा खिलाड़ियों को भी प्रोत्साहन मिलेगा। यह कोई भी हो सकता है, जो अभी-अभी संन्यास ले चुका हो। 

हरभजन ने संभावित संभावना के रूप में हार्दिक पांड्या के साथ टी20 इंटरनेशनल टीम के लिए कप्तानी में बदलाव का भी सुझाव दिया। उन्होंने भारत के हरफनमौला खिलाड़ी को मौजूदा टीम का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी करार देते हुए कहा कि इससे अच्छा कोई दूसरा विकल्प नहीं है। उन्होंने कहा, 'कप्तानी के लिए हार्दिक पांड्या मेरी पसंद हैं। कोई बेहतर विकल्प नहीं है। वह टीम के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी हैं और आपको टीम में उनके जैसे और लोगों की जरूरत है।' 

Content Writer

Sanjeev