इन खिलाड़ियों को भारतीय टीम में जगह ना देने पर चयनकर्ताओं पर भड़के हरभजन सिंह, कही यह बात

punjabkesari.in Wednesday, Nov 10, 2021 - 04:21 PM (IST)

मुंबई : भारतीय स्पिनर हरभजन सिंह ने शानदार घरेलू क्रिकेटरों शेल्डन जैकसन और मंदीप सिंह को न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी घरेलू टी-20 सीरीज और दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए क्रमश: भारतीय टी-20 टीम और भारत ए टीम में शामिल न किए जाने को लेकर नाराजगी जताई है। हरभजन ने शेल्डन की ओर से सौराष्ट्र के लिए आखिरी दो रणजी ट्रॉफी सत्रों में बनाए गए स्कोर का जिक्र करते हुए कहा कि बल्लेबाज इससे बेहतर और क्या कर सकता है कि उसे कम से कम भारत ए टीम में खेलने का मौका मिले। 

हरभजन ने मंगलवार को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की ओर से टीम के चयन के बाद एक ट्वीट में कहा कि शेल्डन ने रणजी ट्रॉफी के 2018/19 सीजन में 854 और 2019/20 में 809 रन बनाए और उनकी टीम चैंपियन भी बनी। इसके अलावा इस साल उनका जो फॉर्म रहा है, उसके बावजूद उन्हें इंडिया ए टीम में नहीं चुना गया है। क्या चयनकर्ता बता सकते हैं कि उन्हें भारत के लिए खेलने के लिए स्कोर बनाने के अलावा और क्या करने की जरूरत है।

उल्लेखनीय है कि शेल्डन अपने करियर के अब तक के सबसे अच्छे फॉर्म में हैं। मौजूदा सैयद मुश्ताक अली टी-20 टूर्नामेंट में उन्होंने लगातार तीन अर्धशतक जड़े हैं। हरभजन ने इसके अलावा मंदीप सिंह का समर्थन करते हुए चयनकर्ताओं का उनके घरेलू मैच देखने के लिए कहा है। पूर्व स्पिनर ने एक अन्य ट्वीट में कहा कि एक और सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी जिसे मेहनत का फल नहीं मिला। टी-20 टीम तो दूर, उन्हें इंडिया ए टीम में भी जगह नहीं मिली। चयनकर्ताओं को कुछ घरेलू मैचों के रिकॉर्ड देखने की जरूरत है। मंदीप के आखिरी घरेलू सत्रों के आंकड़े देखें। कोरोना महामारी के कारण 2020/21 में तो क्रिकेट था ही नहीं। 

उल्लेखनीय है कि बीसीसीआई ने कल न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के लिए भारतीय टी-20 टीम की घोषणा की थी, जिसका कप्तान रोहित शर्मा और उप कप्तान लोकेश राहुल को बनाया गया है। इसके अलावा आईपीएल 2021 में शानदार और प्रभावशाली प्रदर्शन करने वाले खिलाड़यिों रुतुराज गायकवाड़, हर्षल पटेल, वेंकटेश अय्यर और आवेश खान को टीम में जगह दी गई है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Related News

Recommended News