34 की उम्र में 145 किमी/घंटा स्पीड फेंकना आसन नहीं- हरभजन ने की इस गेंदबाज की तारीफ

punjabkesari.in Tuesday, May 31, 2022 - 03:52 PM (IST)

खेल डैस्क : भले ही आईपीएल 2022 में टॉप विकेटटेकर्स की जगह दो स्पिनर्स युजवेंद्र चहल और वानिंदु हसरंगा ने ली लेकिन तेज गेंदबाज भी दर्शकों को प्रभावित करने में पीछे नहीं रहे। उमरान मलिक, मोहसिन खान, मुकेश चौधरी को जो मौका मिला उन्होंने उसका पूरा फायदा उठाया। इसी के साथ कुछ बड़े नाम जसप्रीत बुमराह, हर्षल पटेल, मोहम्मद शमी ने भी अच्छा परफार्म किया लेकिन आईपीएल 2022 एक भारतीय गेंदबाज को दोबारा जीवन दे गया। यह गेंदबाज है उमेश यादव। जिनकी पूर्व भारतीय क्रिकेटर हरभजन सिंह ने भी खूब तारीफ की है। 

बेंगलुरु की ओर से पिछले सीजन में उमेश यादव को ज्यादा मौका नहीं मिला था। इस साल आईपीएल बोली में उन्हें कोलकाता की टीम ने अपने साथ जोड़ा उनका प्रदर्शन कमाल का रहा। उन्होंने 16 विकेट चटकाए। खास बात उनकी लाइन और लैंथ  की रही जिसकी खूब तारीफ हुई। विदर्भ के तेज गेंदबाज के प्रदर्शन से प्रभावित हरभजन ने उनकी ताारीफ की है। हरभजन ने कहा कि उमेश ने उन्हें पुराने दिनों की याद दिला दी जब वह गति और स्विंग दोनों के साथ गेंदबाजी करते थे।

हरभजन बोले- उमेश यादव ने शानदार वापसी की है। कुछ खिलाडिय़ों को वास्तव में सही टीम में होने से फायदा होता है। उमेश के मामले में भी ऐसा लगता है कि उन्हें केकेआर के लिए खेलने में मजा आया। इस टीम ने उन्हें वह आत्मविश्वास दिया। यह उमेश यादव थे जिन्हें हम जानते थे। वह स्विंग कर रहे थे। गेंद पुराने दिनों की तरह ही 145 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चलती है। 34 साल की उम्र में यह आसान नहीं होता। 

हरभजन ने इस दौराान प्रसिद्ध कृष्णा, मोहसिन और उमरान का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा- मैं भारतीय तेज गेंदबाजों के प्रदर्शन से प्रभावित हूं। वे सभी बहुत अच्छे हैं। पहले हमारे पास स्पिनरों का भंडार होता था लेकिन अब तक बहुत सारे तेज गेंदबाज हैं जोकि अच्छी बात है।

Content Writer

Jasmeet